पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में खुशगवार हुआ मौसम:एनसीआर और वेस्ट यूपी में बारिश की संभावना; मौसम में बदलाव से AQI में आया सुधार

मेरठ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एन सुभाष ने बताया कि पिछले 72 घंटों में तेज गर्मी से पसीना-पसीना हो रहे मेरठ व आसपास के जिलों के लोगों को निजात मिली है। - Dainik Bhaskar
मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एन सुभाष ने बताया कि पिछले 72 घंटों में तेज गर्मी से पसीना-पसीना हो रहे मेरठ व आसपास के जिलों के लोगों को निजात मिली है।

एनसीआर ओर वेस्ट यूपी में रविवार को फिर एक बार मौसम ने करवट बदली। छुट्‌टी के दिन लोगों को धूप से राहत मिली। आसमान में बदले मिजाज को देख मौसम विभाग ने एनसीआर और वेस्ट यूपी में बारिश होने की संभावना जताई है।

बदले मौसम के चलते मेरठ सहित आसपास के शहरों में बादल छाए रहे। रविवार को सुबह से ही बादलों की आंख मिचौली जारी है। बादल छाए रहने से हल्की धूप निकली। इससे मौसम खुशगवार हो गया। इस बीच मौसम विभाग ने भी रविवार को फिर से मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर के अलावा गाजियाबाद और एनसीआर क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की सम्भावना जताई थी।

मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एन सुभाष ने बताया कि पिछले 72 घंटों से तेज गर्मी से पसीना-पसीना हो रहे मेरठ व आसपास के जिलों के लोगों को निजात मिली है। पहले बृहस्पतिवार व शुक्रवार को तेज हवा के साथ हुई बूंदाबांदी से मौसम ने करवट ली थी। अब रविवार को बादल छाने से मौसम ने फिर से एक बार करवट बदला है।

मौसम बदलने से 18 अंक घटा एक्यूआई

शनिवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा। विभाग ने अधिकतम आद्रता 59 व न्यूनतम आद्रता 47 दर्ज की है। हल्की बूंदाबांदी के साथ हवा चल रही है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 5 जून का मेरठ का एक्यूआई 146 से नीचे आकर 128 के स्तर पर पहुंच गया। मौसम बदलने एक्यूआई में और कमी आने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...