पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नोएडा में नाइट्रोजन गैस मास्क लगाकर युवक ने की आत्महत्या:यू-ट्यूब पर सीखा सुसाइड का तरीका, मोबाइल कंपनी में काम करता था; 5 महीने पहले छूटी थी नौकरी, 5 लाख का कर्ज भी

नोएडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राकेश ने होटल में कमरा बुक किया और फिर वहां जाकर सुसाइड किया। - Dainik Bhaskar
राकेश ने होटल में कमरा बुक किया और फिर वहां जाकर सुसाइड किया।

नोएडा में एक युवक ने कर्ज और बेरोजगारी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। युवक ने यू-टयूब से नाइट्रोजन गैस मास्क लगाकर जान देने का तरीका सीखा। फिर उसी तरीके से सुसाइड कर लिया। युवक ने गुरुवार रात को होटल के कमरे में इस घटना को अंजाम दिया। कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। इसमें उसने आत्महत्या की वजह के साथ यह भी लिखा है कि उसने मौत का तरीका यू ट्यूब पर देखा था। सूचना पर सेक्टर-24 की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि मृतक की शिनाख्त राकेश दास (32) के तौर पर हुई है। वह चोटपुर कालोनी में रहते थे। सेक्टर-12 स्थित होटल में गुरुवार को उन्होंने कमरा बुक किया था। कमरे में ही उन्होंने सुसाइड किया। मौके पर पुलिस पहुंची तो देखा कि राकेश ने एक गैस सिलेंडर के माध्यम से मुंह पर मास्क लगाया हुआ था और गैस मुंह में जा रही थी। नाइट्रोजन गैस शरीर में जाने की वजह से उसकी मौत हुई थी।

मोबाइल कंपनी में करता था काम
एसीपी ने बताया कि सुसाइड नोट में लिखा है कि वह पहले मोबाइल कंपनी में काम करता था। पांच महीने पहले उसकी नौकरी छूट गई, जिसकी वजह से आर्थिक तंगी थी। उसकी पत्नी ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया और इसमें काफी पैसा खर्च हुआ। उसके ऊपर पांच लाख से ज्यादा का कर्ज है।

दिन में नई नौकरी शुरू की, रात को किया सुसाइड
पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि राकेश ने एक कंपनी में गुरुवार को ही नौकरी शुरू की थी। लेकिन वह नौकरी उसके स्तर की नहीं थी। इससे वह काफी हताश था। एक डिलीवरी देने के बाद वह काम पर नहीं गया और होटल में उसने कमरा बुक करा लिया।

परिवार से मांगी माफी
सुसाइड नोट में राकेश ने परिवार से माफी भी मांगी है। राकेश दास का 6 वर्ष का एक बच्चा है, जबकि दो माह पहले दूसरा बच्चा हुआ था। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच कर रहे हैं। अगर परिजन किसी के खिलाफ कोई शिकायत करते हैं तो उसकी जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...