वेस्ट यूपी के वकील आज हड़ताल पर:मेरठ में सीएम से न मिलने  देने पर वकीलों में आक्रोश, बोले- दिखाएंगे काले झंडे

मेरठ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आक्रोश जताते वकील- फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
आक्रोश जताते वकील- फाइल फोटो

वेस्ट यूपी के वकील गुरुवार को न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। वकीलों का कहना है की हमें मेरठ में आ रहे CM से मिलने का समय नहीं दिया गया। हम वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग लंबे समय से करते हुए लड़ाई लड़ रहे हैं। वकीलों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस व प्रशासनिक अफसरों में खलबली मची है। बार एसोसिएशन गौतमबुधनगर के सभागार में हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की एक बैठक आयोजित की गई।

जिसकी अध्यक्षता समिति के चेयरमैन महावीर सिंह त्यागी व संचालन संयोजक सचिन चौधरी ने किया। यह बैठक गौतम बुद्ध नगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भाटी व सचिव ऋषि टाइगर के आतिथ्य में आयोजित की गई। जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में तहसील बार एसोसिएशन के पदाधिकारी का व वरिष्ठ अधिवक्ता सम्मिलित हुए।

अलग अलग मुददों पर हुई चर्चा
समिति में पश्चिमी यूपी में बेंच स्थापना को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि आज गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ मेरठ में आएंगे। जिन से मिलने के लिए अधिवक्ताओं ने समय मांगा था और समय नहीं दिया गया। जिसको लेकर पश्चिमी यूपी के समस्त जिलों के अधिवक्ता गण गुरुवार को न्यायिक कार्य से विरत रहकर मेरठ में एकत्रित होंगे। वहीं, 25 नवंबर को जेवर एयरपोर्ट के उद्घाटन के अवसर पर PM के समक्ष हाईकोर्ट बेंच की मांग के समर्थन में एकत्र होकर प्रदर्शन करेंगे और न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

सरकार वकीलों की आवाज दबा रही
मेरठ बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री रामकुमार शर्मा का कहना है कि सरकार वकीलों की आवाज दबा रही है। वकील अपनी मांगों को लेकर 4 दशक से लड़ाई लड़ रहे हैं। वकील पुतला दहन कर काले झंडे भी दिखाएंगे।

खबरें और भी हैं...