पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में आज रालोद का लोक संकल्प संवाद:आम लोगों से संवाद कर उनकी समस्याएं जानेंगे नेता, जयंत चौधरी ने मेनिफेस्टो को लोक संकल्प पत्र नाम दिया

मेरठ17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ के गंगानगर में लोक संकल्प संवाद समिति जनता की परेशानियां जानेगी। जयंत चौधरी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। - Dainik Bhaskar
मेरठ के गंगानगर में लोक संकल्प संवाद समिति जनता की परेशानियां जानेगी। जयंत चौधरी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) आज पश्चिमी यूपी में भाजपा के सबसे बड़े गढ़ मेरठ में लोक संकल्प संवाद करेगी। रालोद ने 2022 चुनाव के लिए अपने मेनिफेस्टो को लोकसंकल्प पत्र नाम दिया है, जो लोकसंकल्प संवाद से तैयार होगा। मेरठ के गंगानगर में लोक संकल्प संवाद समिति जनता की परेशानियां जानेगी। जनता के बताए मुद्दे पार्टी 2022 के लिए तैयार हो रहे अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करेगी।

भाजपा की हिंदू मुस्लिम राजनीति से हुआ नुकसान
लोक संकल्प संवाद में समाज के विभिन्न वर्गों से बात होगी। संवाद में सामाजिक न्याय, महिला सुरक्षा, बेरोजगारी, किसान मजदूर का कल्याण, स्वास्थ्य, शिक्षा व्यवस्था, कृषि सुधार और रोजगार केंद्र में रखे गए हैं। भाजपा की हिंदू-मुस्लिम वाली राजनीति से प्रदेश के युवाओं, किसानों-मजदूरों, दलित-वंचित समाज का भारी नुकसान हुआ है। उस नुकसान को समिति संवाद में जानेगी।

संवाद के लिए एक व्हाट्सएप नंबर ईमेल आईडी भी जारी की है। जिस पर लोग अपनी समस्या भेज सकते हैं
संवाद के लिए एक व्हाट्सएप नंबर ईमेल आईडी भी जारी की है। जिस पर लोग अपनी समस्या भेज सकते हैं

किसानों के साथ मजदूर,आम जनता की बात
रालोद किसानों की पार्टी मानी जाती है। राजनीति की मुख्यधारा में आने के लिए पार्टी जनता में अपनी छवि बदल रही है। जिला पंचायत चुनाव में मिली बढ़त के बाद रालोद राजनीति की मुख्यधारा में शामिल होना चाहती है। रालोद अब किसानों के साथ मजदूरों की बात करती है। पार्टी ने अपना ध्येय वाक्य किसान मजदूर किया है। लोकसंकल्प संवाद में भी रालोद महिलाओं, बेरोजगारों, बीमारों, गरीबों, दलितों, पिछड़ों की समस्याएं जानने की बात कर रही है।

भाजपा का पावर हाउस है मेरठ
2014 से ही मेरठ भाजपा के लिए लकी रहा है। भाजपा अपने लोकसभा और विधानसभा चुनावों का आगाज यहीं से करती रही है और जीती भी है। भाजपा का पश्चिम का क्षेत्रीय कार्यालय मेरठ में हैं। संघ के लिहाज से भी मेरठ बड़ा सेंटर है। संघ के अहम निर्णय मेरठ कार्यालय से ही होते हैं। भाजपा के 6 विधायक, 3 बार के सांसद, 2 राज्यसभा सदस्य, एमएलसी सहित पूर्व मंत्री और भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मेरठ से हैं। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी और प्रदेश कार्यकारिणी व हर मोर्चे में मेरठ से दो से तीन चेहरे हमेशा रहते हैं।

रालोद मुद्दों को आगे रखकर लड़ेगा चुनाव
लोकसंकल्प संवाद पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी का कहना है कि दूसरे राजनीतिक दल मतदान के कुछ दिन पहले घोषणा पत्र के जरिए अपने वादे करते हैं। रालोद सबसे पहले मुद्दों को आगे रखेगा उसके बाद चुनावी रणभूमि में उतरेगा।

खबरें और भी हैं...