पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठेले में मोटरसाइकिल रख कांग्रेसियों ने किया महंगाई का विरोध:मेरठ में महंगाई के खिलाफ विपक्ष का हल्ला बोल, रालोद ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठेले में मोटरसाइकिल रखकर विरोध करते कांग्रेस कार्यकर्ता - Dainik Bhaskar
ठेले में मोटरसाइकिल रखकर विरोध करते कांग्रेस कार्यकर्ता

पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्ष ने भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। मेरठ में कांग्रेसियों ने पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ ठेले में मोटरसाइकिल रखकर प्रदर्शन किया। जिला, महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी चौराहे पर इकट्‌ठा हुए। इंदिरा चौक पर ठेले में बाइकें रखी और हापुड़ रोड तक ठेला चलाया। रालोद कार्यकर्ता डीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे और प्रदर्शन किया।

कोरोना में आम आदमी को लूट रही सरकार
यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर कांग्रेस कार्यकर्ता आज महंगाई के खिलाफ पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा लोगो से कोरोना की इस महामारी के संकट में जब लोगो का व्यापार,रोजगार लगभग पूरी तरह चौपट है,गरीब,नौजवान,प्राइवेट नौकरी पेशा,मध्यम वर्ग पर आर्थिक संकट है उस समय सरकार पेट्रोल व डीजल की कीमतों में वृध्दि कर अपना खज़ाना भरने में लगी हुई है। प्रवक्ता अखिल कौशिक ने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों से माल ढुलाई में बढ़ोत्तरी होती है जिससे आम आदमी को महंगाई की दोहरी मार सहन करनी पड़ती है। सरकार मिनिमम गवर्नमेंट का नारा देती रही है। केंद्र सरकार पिछले सात सालों से पेट्रोल डीजल पर टैक्स लगाकर लाखो करोड़ कमा रही है। एक्साइज ड्यूटी से केंद्र सरकार की 68% कमाई बढ़ी है। सरकार ने पेट्रोल व डीजल को ही कमाई का प्रमुख साधन बना लिया है।

खेती की लागत बढ़ गई
रालोद नेता राजकुमार सांगवान ने कलेक्ट्रेट में धरना देते हुए कहा देश कृषि प्रधान है ऐसे में किसानों को भीषण समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सरकार ने अंतराष्ट्रीय कीमतों में कमी के बावजूद विभिन्न बहाना बनाकर आम लोगो के लिए पेट्रोल व डीजल की कीमतें कम नही की है जबकि सरकार जब विपक्ष में थी तो यही लोग कम कीमतें कम करने का वादा करती थी लेकिन आज कोई न कोई नया बहाना बनाती है। कोरोना व पेट्रोल डीजल की महँगाई ने आम भारतीयों की आर्थिक कमर तोड़ के रख दी है जिसका मुख्य कारण सरकार है।

खबरें और भी हैं...