पीड़ितों के सम्मान में रालोद आज निकालेगी न्याय यात्रा:सहारनपुर से शुरू होकर आगरा में खत्म होगी, देवबंद के संत रविदास मंदिर से होगा आगाज

मेरठ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
न्याय  यात्रा में हर जिले और मंडल के प्रमुख नेता और पार्टी कार्यकर्ता शामिल रहेंगे। - Dainik Bhaskar
न्याय यात्रा में हर जिले और मंडल के प्रमुख नेता और पार्टी कार्यकर्ता शामिल रहेंगे।

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) सहारनपुर से आगरा तक न्याय यात्रा निकालेगा। न्याय यात्रा की शुरूआत सात अगस्त को सहारनपुर से होगी। 10 अगस्त को आगरा में न्याय यात्रा का समापन होगा। वंचितों-पीड़ितों के सम्मान में यह न्याय यात्रा निकाली जा रही है।

अपनी खोई जमीन को पाने में जुटा रालोद
विधानसभा चुनाव 2022 का आगाज राजनीतिक दलों ने कर दिया है। हर दल जनता के बीच अपनी चुनावी गोटियां सेट करने में लगे हैं। रालोद भी अपनी खोई जमीन को वापस पाने में जुटी है। एक तरफ पार्टी तेजी से सदस्यता अभियान चलाकर नए सदस्य जोड़ रही है। दूसरी ओर पार्टी ने न्याय यात्रा निकालकर लोगों को साधने का काम शुरू कर दिया है।

आंबेडकर को पोस्टर में स्थान
रालोद ने प्रचार पोस्टर में महर्षि वाल्मीकि से लेकर डॉ. भीमराव आंबेडकर की तस्वीर को प्रमुखता से स्थान दिया है। पोस्टर में किसान मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की तस्वीर है, साथ ही दलित समाज के संत, महापुरुषों की तस्वीरें हैं। वहीं छोटे चौधरी अजित सिंह की भी फोटो है। इसके नीचे राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी की फोटो लगाई गई है। पूरा पोस्टर नीले और किसानों के हरे रंग में सजाया गया है। किसान- दलित, अल्पसंख्यक एकता का प्रदर्शन पोस्टर में किया है। दरअसल यात्रा के बहाने रालोद वेस्ट यूपी में दलित, किसान समीकरण साधना चाहती है।

देवबंद से होगा यात्रा का आगाज
सहारनपुर में देवबंद से आज से न्याय यात्रा का आगाज होगा। यात्रा वाल्मीकि बस्ती के संत रविदास मंदिर से शुरू होगी। दो दिन न्याय यात्रा सहारनपुर में रहेगी, इसके बाद आगे बढ़ेगी। हर जिले में यात्रा 2 से 3 दिन तक रुकती हुई जाएगी। रालोद राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी किस जिले में यात्रा से जुड़ेंगे अभी यह सामने नहीं आया है। यात्रा में हर जिले और मंडल के प्रमुख नेता और पार्टी कार्यकर्ता शामिल रहेंगे। इस दौरान यात्रा रालोद के गढ़ बागपत और जयंत की संसदीय सीट मथुरा भी जाएगी।

यह रहेगा यात्रा का रुट चार्ट

7 और 8 अगस्त को न्याय यात्रा सहारनपुर से निकलेगी। जो 12 और 13 अगस्त को मुजफ्फरनगर, 16 और 17 अगस्त को बिजनौर,24 और 25 अगस्त को शामली, 28 और 29 अगस्त को बागपत, 4 और 5 सितंबर को मेरठ, 11 और 12 सितंबर को बुलंदशहर, 18 और 19 सितंबर को अलीगढ़, 25 और 26 सितंबर को मथुरा, 2 व 3 अक्टूबर को हाथरस से होते हुए 9 और 10 अगस्त को आगरा में पहुंचकर समाप्त होगी।

खबरें और भी हैं...