गंगनहर पटरी पर आज वाहन लेकर न जाएं:मेरठ में PM मोदी की जनसभा के लिए रूट डायवर्जन, जाम से जूझने को भी रहें तैयार

मेरठ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीएम के कार्यक्रम से पहले शाम के समय लगा जाम। - Dainik Bhaskar
पीएम के कार्यक्रम से पहले शाम के समय लगा जाम।

मेरठ के सलावा में 2 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के पहले खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी मेरठ आयेंगे। कार्यक्रम मेरठ के सरधना में सलावा में गंगनहर के किनारे पर है। यहां सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री व सीएम के लिए चार हैलीपेड बनाए गये हैं। हैलीपेड कार्यक्रम से 1500 मीटर दूर मुजफ्फरनगर की सीमा में बनाए गए हैं।

गंगनहर पटरी मार्ग पर वाहन प्रतिबंध

एसपी ट्रैफिक मेरठ जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया की गंगनहर पटरी मार्ग पर आने जाने वाले वाहन डायवर्ट रहेंगे। गाजियाबाद, मेरठ व मुजफ्फरनगर की सीमा में पटरी मार्ग पर आने जाने वालों का डायवर्जन रहेगा।

जाम की बनेगी समस्या

गंगनहर पटरी मार्ग पर सुबह से शाम तक 40 हजार वाहनों का आवागमन होता है। इस मार्ग पर वाहनों के डायवर्जन से एनएच-58 पर वाहनों का प्रेशर अधिक रहेगा। वहीं पीएम की जनसभा के लिए मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद, मंडल के जिलों से लोग अलग अलग वाहनों से पहुंचेगे। ऐसे में शहर से लेकर देहात तक जाम की समस्या बननी तय है।

यह रहेगी व्यवस्था

  • जो वाहन गाजियाबाद, मुरादनगर गंगनहर की पटरी से होते हुए मुजफ्फरनगर की तरफ जाना चाहते हैं ऐसे सभी मोदीनगर, मेरठ बाईपास, सिवाया टोल होकर एनएच-58 से जा सकेंगे।
  • जो वाहन मुजफ्फरनगर, रुड़की, हरिद्वार से खतौली गंगनहर पटरी होते हुए मुरादनगर, गाजियाबाद की तरफ जाना चाहते हैं ऐसे वाहन एनएच 58 से होते हुए मोदीनगर, मुरादनगर की तरफ जा सकेंगे।
  • कार्यक्रम में आने वाले जन प्रतिनिधि एनएच-58 से दौराला फ्लाईओवर के नीचे से दौराला सरधना पुल से गंगनहर पटरी होते हुए पी 4 ए में वाहन पार्क कर सकेंगे। खिलाड़ियों के वाहनों के लिए भी यही रूट रहेगा। और अपने वाहन पी 4 बी में पार्क कर सकेंगे। अमरोहा की तरफ से आने वाले वाहनों की तरफ से यही रूट रहेगा। वह अपने वाहन पी 5 में पार्क कर सकेंगे।
  • जो वाहन बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद, नोएडा व दिल्ली से आने वाले वाहन कंकरखेड़ा सरधना फ्लाईओवर से दबथुवा नानू नहर से दाहिने गंगनहर पटरी पर मुड़कर अटेरना पुल नहर पटरी होते हुए कार्यक्रम स्थल की पार्किंग पी-5 पर पहुंचेंगे।
  • दूसरे जिलों मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर के अलावा शहर के भीतर से आने वाले वाहन दादरी फ्लाईओवर के नीचे से गांव दादरी, कैली होते हुए शिलान्यास स्थल के पास बने पार्किंग स्थल पी-3 पर पहुंचेंगे।
  • कार्यक्रम स्थल पर जो चौबीसी क्षेत्र, बागपत, शामली व मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना क्षेत्र से आने वाले सभी वाहन सलावा पुलिस चौकी के पास बनाये गये सामान्य पार्किंग स्थल पी-1 पर पार्क होंगे।
  • पुलिस प्रशासन व अधिकारियों के वाहनों की पार्किंग सलावा पुलिस चौकी के पास बनाई गई है। ऐसे वाहन पार्किंग पी 2 में अपने वाहन पार्क कर सकेंगे।
खबरें और भी हैं...