• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Sadhu Maheshachand Has Been Serving In The Hut Ashram For The Last 30 Years, At Midnight 5 Miscreants Entered The Ashram And Beat Up, After Robbing The Miscreants Absconded

मेरठ में बंधक बनाकर साधु पर हमला:पिछले 30 साल से कुटी आश्रम में सेवा कर रहे हैं साधु महेशाचंद, आधी रात को 5 बदमाशों ने आश्रम में घुसकर की मारपीट, लूट करने के बाद बदमाश फरार

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चारपाई पर लेटे घायल साधु महेशानंद, पास में बैठे अन्य लोग - Dainik Bhaskar
चारपाई पर लेटे घायल साधु महेशानंद, पास में बैठे अन्य लोग

मेरठ में बुधवार देर रात पांच बदमाशों ने कुटी आश्रम में घुसकर साधु पर जानलेवा हमला किया। बंधक बनाकर साधु के साथ मारपीट की। विरोध करने पर बदमाश नकदी, राशन और अन्य सामान भी लूटकर फरार हो गये। गुरुवार को साधू पर हमले की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर जानी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली।

जानी थाना क्षेत्र के डालूहेड़ा गांव के रावा कुटी आश्रम है। इस कुटी आश्रम में रघुनाथपुर और आसपास के ग्रामीण भी आते हैं। पिछले 30 साल से साधु महेशानंद (65 वर्ष) यहां कुटी की सेवा कर रहे हैं। कुटी के पास ही मठ भी बना हुआ है।

साधु पर हमले की सूचना पर पहुंचे ग्रामीण जानकारी लेते हुए
साधु पर हमले की सूचना पर पहुंचे ग्रामीण जानकारी लेते हुए

बुधवार रात करीब एक बजे पांच बदमाश कुटी आश्रम में पहुंचे और साधु पर जानलेवा हमला किया। साधु की बेरहमी से मारपीट की। उसके बाद बदमाश साधु को बंधक बनाकर आश्रम में लूट करके फरार हो गये।

साधु पर हमले के बाद ग्रामीणों की भीड़ लगी

कुटी आश्रम में साधु महेशाचंद पर हमले की जानकारी मिलते ही गुरुवार को ग्रामीणों की भीड़ लग गई। गांव निवासी अंकित शर्मा, मनोज, अर्जुन चौधरी, राजू, रामपाल, पवन और अन्य लोग भी पहुंचे और घटना की जानकारी ली। ग्रामीणाों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर जानी थाना पुलिस मौके पर पहुंची घटना की जानकरी ली। ग्रामीणों ने बताया की बदमाश घटना के बाद फरार हो गये और पुलिस को पता नहीं चला। ऐसे तो कोई साधु को मारकर भी जा सकता है। इंस्पेक्टर ने जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

इंस्पेक्टर का बयान

इंस्पेक्टर जानी संजय चौधरी का कहना है की पूरे मामले में जांच की जा रही है। ग्रामीणों से भी जानकारी ली गई है। साधु के बयान दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पूर्व में साधुओं के साथ हुई बड़ी घटनाएं

  • मेरठ के मुंडाली क्षेत्र में 29 जून 2021 को साधु चंद्रपाल की ईंट से पीटकर हत्या कर दी गई।
  • मेरठ में 14 जुलाई 2020 को मेरठ अब्दुल्लापुर में मंदिर के सेवादार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। यह घटना मेरठ के अब्दुल्लापुर गांव के शिव मंदिर की थी।
  • मेरठ में 24 सितंबर 2020 को गंगनहर में बहती हुई लाश मिली जिस की वेशभूषा साधु की तरह थी। घटना मेरठ की सरधना गंग नहर की थी।
खबरें और भी हैं...