मेरठ से सराफा व्यापारी का अपहरण कर प्रॉपर्टी नाम कराई:लेनदेन के विवाद में दिल्ली के व्यापारियों ने किया था अगुवा, CCTV कैमरे से खुला राज

मेरठ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेरठ के सराफा बाजार के सराफा व्यापारी शंकर बंगाली के अपहरण का मामला सामने आया है। लेनदेन के विवाद में दिल्ली के सराफ व्यापारियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर मेरठ के शंकर बंगाली का अपहरण किया। आरोपी जबरन कार में डालकर दिल्ली ले गए। बंधक बनाकर दिल्ली में रखा।

आरोपियों ने जबरन प्रॉपर्टी का बैनामा भी अपने नाम कर लिया। पूरे मामले में CCTV फुटेज पुलिस को मिली है। SP सिटी के आदेश पर पुलिस FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

सराफा बाजार में है शंकर बंगाली की दुकान
मेरठ के कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले शंकर बंगाली की देहलीगेट थाना क्षेत्र के सराफा बाजार में दुकान है। यह दुकान भगवती कॉम्प्लेक्स में है। आरोप है कि दिल्ली के दो सराफा व्यापारियों ने मेरठ के सराफा बाजार के व्यापारी शंकर बंगाली को कार से अगुवा कर लिया। बंधक बनाकर आरोपी को कार से दिल्ली ले गए। शंकर बंगाली की दुकान को कम पैसों में जबरन अपने नाम बैनामा कर लिया।

मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी शिकायत
मेरठ में रहने वाले शंकर बंगाली ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर 20 दिन पहले शिकायत की। कहा कि दिल्ली के सराफा व्यापारियों ने दुकान खरीदने के लिए मेरा मेरठ से अपहरण किया। कार से जबरन ले गए और दुकान का बैनामा अपने नाम कर लिया। SP क्राइम अनीत कुमार और SP सिटी विनीत भटनागर के आदेश पर देहलीगेट पुलिस ने जांच की। पता चला कि दुकान बबलू के नाम किराए पर है। पुलिस की जांच में सामने आया कि शंकर बंगाली ने दिल्ली के व्यापारियों का 1 करोड़ के सोने की हेराफेरी की थी। इसी को लेकर दुकान को नाम कराया गया।

CCTV फुटेज से खुला राज
SP सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि यह लेनदेन का मामला है, लेकिन पता चला कि आरोपी कार से शंकर बंगाली को जबरन लेकर गए थे। जांच कर इस मामले में FIR दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। जो भी साक्ष्य होंगे उन्हीं के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।