पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरधना ब्लॉक से संगीत सोम की पत्नी लड़ेंगी चुनाव:भाजपा ने मेरठ और बुलंदशहर में ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान; विधायकों की पसंद का रखा गया ख्याल

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरधना विधायक संगीत सोम की पत्नी को भाजपा ने बनाया ब्लाॅक प्रमुख पद का प्रत्याशी। - Dainik Bhaskar
सरधना विधायक संगीत सोम की पत्नी को भाजपा ने बनाया ब्लाॅक प्रमुख पद का प्रत्याशी।

मेरठ और बुलंदशहर में भाजपा ने ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। मेरठ के 12 ब्लॉकों में से 10 की सूची में गुर्जर जाति के लोगों को तवज्जो दी गई है। सरधना से पार्टी के विधायक संगीत सोम की पत्नी प्रीति सिंह को सरधना ब्लॉक से दावेदार बनाया गया है। ज्यादातर नाम विधायकों की पसंद के बताए जा रहे हैं। वहीं, बुलंदशहर के 15 ब्लॉकों में 14 पर पार्टी ने नाम जारी कर दिए हैं। सिकंदराबाद सीट पर अभी भी सस्पेंस हैं।

विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भाजपा पूरी तरह चुनावी मोड में आ चुकी है। पश्चिम क्षेत्र में 14 में से 13 सीटों पर अपना जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के बाद पार्टी का फोकस अब सभी ब्लॉकों में अपनी पार्टी के प्रमुख बनाने पर फोकस कर दिया है। प्रदेश इकाई द्वारा जारी सूची के लेकर भाजपा में हलचल तेज हो गई है। संगठन ने सभी दावेदारों को फोन कर चुनावी तैयारी में जुटने के लिए कहा है वहीं भाजपा विरोधी दलों ने घेरेबंदी की रणनीति बनाना शुरू कर दिया है।

विधायकों के नामों को मिली प्राथमिकता
ब्लॉक प्रमुखों की सूची में परीक्षितगढ़, मवाना और हस्तिनापुर में स्थानीय विधायक दिनेश खटीक की पसंद को पार्टी ने तवज्जो दी है। दिनेश खटीक ने अपने तीनों ब्लॉकों पर गुर्जरों को टिकट दिलाकर उन्हें साधने की कोशिश की है। खरखौदा ब्लॉक से उतारे गए प्रत्याशी को किठौर सीट से विधायक सत्यवीर त्यागी का समर्थन है। सामाजिक और जातीय समीकरणों को साधने का पूरा प्रयास किया है।

मेरठ में भाजपा ने इन्हें मैदान में उतारा।
मेरठ में भाजपा ने इन्हें मैदान में उतारा।

2 ब्लॉकों पर बना सस्पेंस
पार्टी ने मेरठ में 12 में से 10 ब्लॉकों पर प्रत्याशियों का नाम जारी कर दिया है। मगर दो ब्लॉक जानी खुर्द और माछरा पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। जानी में ओबीसी और माछरा में सामान्य सीट है। दोनों पर नाम अभी फाइनल है। खरखौदा में सामान्य सीट पर पुनीत त्यागी, दौराला में ओबीसी महिला शर्मिष्ठा देवी, परीक्षितगढ़ सामान्य सीट ब्रहमसिंह, मेरठ ओबीसी कपिल कुमार, मवाना ओबीसी महिला सीट गीता, रजपुरा महिला सीट पूनम चौहान, रोहटा एससी पर रेखा, सरधना महिला प्रीति सोम, सरुरपुर सामान्य राजेंद्र सिंह, हस्तिनापुर अनारक्षित नितिन पोसवाल का नाम फाइनल किया है।

एक ही परिवार से दो जनप्रतिनिधि
विधायक संगीत सोम की पत्नी प्रीति सिंह को ब्लॉक प्रमुख का टिकट देकर पार्टी ने एक ही परिवार से दो जनप्रतिनिधि बनाने का रास्ता साफ कर दिया है। पार्टी ने कई लोगों की पसंद के चेहरों को नजरअंदाज किया है, इसके चलते पार्टी में खेमेबंदी शुरू हो गई है। क्षेत्रीय कार्यालय में बैठक बुलाकर जल्द ही पार्टी चुनावी जीत की रणनीति बनाएगी।

बुलंदशहर में भाजपा ने जारी की ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों की लिस्ट।
बुलंदशहर में भाजपा ने जारी की ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों की लिस्ट।

बुलंदशहर से ये चेहरे होंगे भाजपा ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी
बुलंदशहर के BJP जिला अध्यक्ष अनिल सिसोदिया की तरफ से यह लिस्ट जारी की गई है। अगौता ब्लॉक से रेनू चौधरी, अनूपशहर ब्लॉक के लिए चौधरी अतुल कुमार, अरनिया ब्लॉक के लिए सुरेंद्र को प्रत्याशी घोषित किया है। ऊंचा गांव ब्लॉक से शर्मा, खुर्जा ब्लॉक के लिए मोनिका सिंह का नाम घोषित किया गया है, मोनिका सिंह भाजपा नेता होराम सिंह की पुत्रवधू हैं। गुलावठी के लिए किरन पाल सिंह और जहांगीराबाद के लिए संगीता सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। डिबाई के लिए रेखा और दानपुर ब्लॉक के लिए मंजू सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। पहासू ब्लाक के लिए देवारानी सिंह, बुलंदशहर ब्लॉक के लिए केपी सिंह को प्रत्याशी, बीबीनगर ब्लॉक से रजनी और लखावटी ब्लॉक से उतारा है। शिकारपुर ब्लॉक से पंकज कुमार गौतम, स्याना ब्लॉक के लिए शिखा त्यागी को उतारा है। सिकंदराबाद ब्लॉक पर अभी सस्पेंस है। सिकंदराबाद ब्लाक प्रमुख महिला पद के लिए आरक्षित है।

खबरें और भी हैं...