मेरठ...50 हजार का इनामी संदीप गिरफ्तार:STF ने किया गिरफ्तार, नोएडा में वकील निशांत की हत्या में था फरार

मेरठ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
50 हजार का इनामी संदीप पीलवान को STF मेरठ ने गिरफ्तार कर लिया। - Dainik Bhaskar
50 हजार का इनामी संदीप पीलवान को STF मेरठ ने गिरफ्तार कर लिया।

नोएडा के वकील हत्याकांड के आरोपी 50 हजार के इनामी संदीप पीलवान को STF मेरठ ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पिछले कई दिनों से नोएडा पुलिस व STF की 2 टीमें उसकी तलाश में लगी थी। पूछताछ में सामने आया कि उसने जमीन के झगड़े में वकील की हत्या की थी। नोएडा पुलिस कमिश्नर की तरफ से उस पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

STF मेरठ यूनिट के डीएसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि कई दिनों से इनामी बदमाशों की तलाश में अभियान चलाया गया। STF एसपी ने मेरठ की टीम को नोएडा में संदीप की तलाश में लगाया। बुधवार को STF को सूचना मिली कि 50 संदीप मेरठ के खरखौदा बस अडडे के पास है। वहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वह थाना फेस-2 नोएडा के सेक्टर 86 का रहने वाला है।

वकील निशांत की हत्या में था फरार

डीएसपी STF ने बताया कि अक्टूबर में नोएडा में वकील निशांत की हत्या कर दी गई थी। जांच में सामने आया कि हत्या जमीन की रंजिश को लेकर की गई है। इस घटना में संदीप और उसके साथियों का नाम सामने आया था। हत्या के बाद संदीप अपने घर से फरार हो गया था। उस पर नोएडा पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। आरोपी की तलाश में नोएडा पुलिस के साथ STF भी लगी थी।

घर जाते समय मार दी थी गोली

संदीप ने STF को बताया कि हमारी पारिवारिक बंटवारे को लेकर रंजिश चल रही है। 25 अक्टूबर को अधिवक्ता निशांत रात 10 बजे अपने घर जा रहे थे। तभी संदीप ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद वह अपनी स्कूटी से फरार हो गया। वकील के पिता ने नोएडा फेस-2 थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। संदीप ने बताया कि वकील ने भी हत्या की धमकी दी थी। अगर वह नहीं मारता, तो वकील उसकी हत्या करा सकता था।