मेरठ में कार की रफ्तार ने ली किसान की जान:दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर कार ने किसान को कुचला, 15 फीट दूर जा गिरा किसान, ग्रामीणों ने शव रखकर जाम लगाया

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान शौकीन फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
किसान शौकीन फाइल फोटो

मेरठ में मंगलवार सुबह तेज रफ्तार कार ने सौलाना गांव के पास एक्सप्रेस वे पर किसान को कुचल दिया। कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि किसान हवा में उछल कर करीब 15 फीट दूर जा गिरा। किसान की मौत का पता चलते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर परतापुर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। ग्रामीणों ने हाईवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस को मशक्कत का सामना करना पड़ा।

यह है पूरा मामला
परतापुर थाना क्षेत्र के सौलाना गांव निवासी मोहम्मद शौकीन (40 साल) पुत्र अख्तर खेती करता था। मंगलवार सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर किसान अपने खेत से गन्ने की छिलाई कर अपने घर जा रहा था। जैसे ही दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर सौलाना गांव के पास पहुंचा तभी गाजियाबाद की तरफ से आ रही तेज रफ्तार सेंट्रो कार ने किसान को टक्कर मार दी। किसान की मौके पर ही मौत हो गई।

115 बताई गई कार की स्पीड
हादसे की सूचना पर परतापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया। ग्रामीणों ने हाईवे पर बीच सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। आसपास के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की कार की रफ्तार बहुत तेज थी। किसान एक्सप्रेस वे को पार करने के लिए बीच सड़क पर पहुंचा तभी कार ने टक्कर मार दी। किसान बहुत दूर जाकर गिरा। हादसे के बाद कार भी भी बंद हो गई। कार की स्पीड 110 से 115 किमी प्रति घंटा बताई गई है।

शव रखकर जाम लगाया
किसान की मौत का पता चलते ही परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। 150-250 लोगों की भीड़ जुट गई। एक्सप्रेस वे पर शव रखकर जाम लगा दिया। हादसे की सूचना पर इंस्पेक्टर परतापुर शैलेंद्र प्रताप भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीण पीड़ित किसान के परिवार को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता और आरोपी चालक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

एक्सप्रेव पर लगी ग्रामीणों की भीड़
एक्सप्रेव पर लगी ग्रामीणों की भीड़

पुलिस ने ग्रामीणों को समझाते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया। दो घंटे बाद करीब 11 बजे जाम खोला गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शौकीन की पत्नी शमीम का भी रोकर बुरा हाल था। किसान के 3 बेटी व 2 बेटे हैं। इंस्पेक्टर परतापुर शैलेंद्र प्रताप का कहना है की मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

खबरें और भी हैं...