पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • The Girl Reached The Police Station With A Complaint In The Matter Of Love Jihad, The Constable And The Soldier Provoked Her To Commit Suicide.

बागपत में थाने में हिंदु संगठन ने दिया धरना:युवती ने लव जिहाद के मामले में शिकायत लेकर थाने में पहुंची, दरोगा व सिपाही ने आत्महत्या करने को उकसाया

बागपत22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बागपत में पुलिस थाने में हिंदु जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना। - Dainik Bhaskar
बागपत में पुलिस थाने में हिंदु जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना।

उत्तर प्रदेश के बागपत में लव जिहाद का मामला सामने आया है। जिसमें एक मुस्लिम युवक ने नाम व धर्म बदलकर हिंदू युवती को पहले तो अपने प्रेम जाल में फांसा। फिर उससे शादी कर ली। जब युवती को इस धोखे का पता चला तो वह थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंची। युवती का आरोप है कि वहां पुलिसकर्मियों ने उससे बदसलूकी की। उसे नहर में कूद कर जान देने के लिए उकसाया। जब हिंदु जागरण मंच के कार्यक्रताओं को इस बात का पता चला तो उन लोगों ने थाने में धरना दे दिया। वह आरोपियों के खिलाफ सजा की मांग करने लगे।

झूठी पहचान बताकर की शादी

मामला बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। जहां ओसिक्का निवासी सोनू उर्फ शब्बीर ने एक हिंदु युवती को अपना गलत नाम व धर्म बताकर पहले तो उससे प्रेम संबंध बनाया। उसके बाद उससे शादी रचा ली और उससे अवैध शारिरिक संबंध बनाए। युवती को जब इस लव जिहाद का पता चला तो वह शिकायत दर्ज करवाने आद्यौगिक पुलिस चौकी पहुंची। उसका आरोप है कि वहां उसकी शिकायत नहीं सुनी गई। बल्कि उसके साथ दरोगा नसीम अहमद व सिपाही विशाल पंवार ने बदसलूकी की है। उसे नहर में कूदकर आत्महत्या करने के लिए प्रेरित किया है।

हिंदु जागरण मंच ने किया विरोध प्रदर्शन

पीड़िता के साथ पुलिसकर्मियों की इस हरकत का पता हिंदु जागरण मंच के पदाधिकारियों को चल गया। जिसके बाद बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंच गए। वह लोग धरने पर बैठ गए और मांग करने लगे कि आरोपी युवक के अलावा दरोगा और सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई हो। जब तक ऐसा नहीं होता है तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का किया प्रयास

पुलिस ने धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह लोग नहीं माने। बताया जा रहा हे कि लव जिहाद से जुड़ा ये मामला एडीजे स्पेशल एससी एसटी कोर्ट बागपत में विचाराधीन है। इस मामले की जांच सीओ बागपत को सौंप दी गई है। पुलिस ने बताया कि जांच के बाद आरोपियों पर विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी ।

खबरें और भी हैं...