• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • The Issue Of Development Of Industrial Areas Was Raised In The Udyogbandhu Meeting In Meerut, The Issue Of Spinning Mill Reached The CM's Court.

औद्योगिक क्षेत्र में बनेंगी 6 करोड़ की सड़कें:मेरठ में उद्योगबंधु  बैठक में उठा औद्योगिक क्षेत्रों के विकास का मुद्दा, सीएम दरबार पहुंचा कताई मिल का मुद्दा

मेरठ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विकास भवन में हुई जिला उद्योगबंधु की बैठक - Dainik Bhaskar
विकास भवन में हुई जिला उद्योगबंधु की बैठक

मेरठ में औद्योगिक क्षेत्रों में विकास का खाका तैयार हो चुका है। नगर निगम औद्योगिक क्षेत्रों में 6 करोड़ के बजट से सड़कें बनाएगा। खड़ौली गांव में जलभराव को दूर करने के लिए दीवार बनाई जाएगी। बुधवार को जिला उद्योग बंधु की बैठक में औद्योगिक क्षेत्रों के विकास की योजना तैयार हुई। टाउन हॉल में मल्टीलेवल पार्किंग बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार हो रहा है। बुधवार को डीएम के.बालाजी के साथ उद्यमियों की बैठक में इंडस्ट्रियल एरिया के विकास का खाका खींचा गया।

सीएम हल करेंगे कताई मिल का मुद्दा

मेरठ के परतापुर कताई मिल की 90 एकड़ जमीन में बनने वाले नए औद्योगिक क्षेत्र का मुद्दा अब मुख्यमंत्री दरबार पहुंच चुका है। सीएम स्वयं इस मसले को हल करेंगे। मेरठ के उद्यमी लंबे समय से शहर में नए औद्योगिक क्षेत्र की मांग कर रहे हैं। पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सालों से बंद पड़ी परतापुर कताई मिल में नया औद्योगिक क्षेत्र बसाने की घोषणा की थी। सीएम की इस घोषणा के बाद कताई मिल पर काम शुरू हुआ मगर अभी तक मिल का हस्तांतरण नहीं हो सका है। में कताई मिल प्रोजेक्ट का मुद्दा उठा तो डीएम ने कहा कि शासन के स्तर से ही यह मुद़दा सुलझाया जाएगा।

मोहकमपुर में दूर होगी नाले की परेशानी
उद्यमियों ने बैठक में मोहकमपुर औद्योगिक क्षेत्र के नाले की समस्या बताई। उद्यमियों ने नाले के कारण आईआईए भवन में होने वाले जलभराव के बारे में बताया। नगर निगम अफसरों ने कहा मोहकमपुर में पक्का नाले बनेगा, जल्द ही यह परेशानी दूर की जाएगी। दिल्ली रोड में जलभराव की परेशानी भी दूर होगी। उद्यमियों ने कहा कि एमडीए 2031 महानगर योजना बना रहा है, इसमें औद्योगिक लैंड यूज क्षेत्रों में जोनल प्लान टाइम बाँड तरीके से पूरा करने का नियम बनाया जाए। डीएम ने उद्यमियों से एनओसी के लिए निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदन करने को कहा।

खबरें और भी हैं...