पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में चल रहा है वैक्सीनेशन का मेगा ड्राइव:156 बूथों पर 67 हजार लोगों को लगाई जा रही है वैक्सीन, महाभियान को सफल बनाने के लिए सामाजिक संगठनों से मांगी गई मदद

मेरठ21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ के सूरजकुंड स्थित कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में वैक्सीनेशन कैम्प में टीका लगवाती महिला - Dainik Bhaskar
मेरठ के सूरजकुंड स्थित कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में वैक्सीनेशन कैम्प में टीका लगवाती महिला

मेरठ में आज सुबह 10 बजे से वैक्सीनेशन की मेगा ड्राइव चल रही है। बिना रजिस्ट्रेशन के सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। लोग स्वेच्छा से ही बूथों पर जाकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। जिले में 67,690 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

मेरठ सीजीएचएस में कोरोनारोधी वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोग
मेरठ सीजीएचएस में कोरोनारोधी वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोग

वैक्सीनेशन के लिए 156 स्थानों पर वैक्सीनेशन कैम्प लगाए गए हैं। 26 बूथों पर कोवैक्सीन और बाकी स्थानों पर कोविशील्ड लगाई जा रही है। लोग अपने नजदीकी बूथ पर शाम 4 बजे जाकर टीकाकरण करा सकते हैं।

सामाजिक, धार्मिक संगठनों से मांगी मदद

स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन के महाभियान को सफल बनाने के लिए मेरठ में सामाजिक संगठनों, धार्मिक संगठनों, एनजीओ, छात्रों, एनसीसी कैडेट्स, राजनीतिक दलों, सिविल डिफेंस सभी से मदद मांगी है। सभी लोग वैक्सीनेशन अभियान का प्रचार प्रसार करें।

अपने आसपास के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। 18 साल से अधिक आयु के लोगों को फर्स्ट डोज ओर बूस्टर डोज दोनों लगाई जाएंगी। लोग अपने आसपास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, हेल्थ पोस्ट पर वैक्सीन लगेगी।

हेल्थ सेंटर पर वैक्सीनेशन कराने पहुंची महिला
हेल्थ सेंटर पर वैक्सीनेशन कराने पहुंची महिला

अब तक 13 लाख से ज्यादा को लगी वैक्सीन

मेरठ में अब तक 13,80,165 लोगों को कोरोना से बचाव की पहली डोज लग चुकी है। इसमें 4,33,124 लोगों को बूस्टर डोज लग चुकी हे। ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले लोगों को वैक्सीन लगाने में प्राथमिकता दी जा रही है। मेरठ के सूरजकुंड स्थित सीजीएचएस पर विक्रम सिंह, ब्रजबाला , स्वाति वर्मा, रचना, राहुल ने वैक्सीनेशन अभियान में सहयोग दिया।

मेरठ सोहराब गेट बस अड्‌डे पर लिए गए सैंपल, हुई कोरोना की जांच
मेरठ सोहराब गेट बस अड्‌डे पर लिए गए सैंपल, हुई कोरोना की जांच

वैक्सीनेशन सेंटर पर हो रही कोरोना की जांच
जिले में आज वैक्सीनेशन मेगा ड्राइव के बीच कोविड की जांच भी सभी बूथों पर हो रही है। 70 बूथों पर कोरोना की जांच की जा रही है। साथ ही बस अड्‌डों, रेलवे स्टेशनों और सामुदायिक भवनों में कोरोना जांच के लिए कैम्प लगे हैँ। बाहर से आने वाले यात्रियों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

सोहराब गेट बस अड्‌डे पर वैक्सीनेशन कैम्प में निरीक्षण करने पहुंची डॉ. शिखा त्रिपाठी व टीम
सोहराब गेट बस अड्‌डे पर वैक्सीनेशन कैम्प में निरीक्षण करने पहुंची डॉ. शिखा त्रिपाठी व टीम

जिले में अब तक 13 लाख को लगी वैक्सीन
मेरठ में अब तक 13, 80, 165 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जा चुका है। इसमें 4, 33, 124 लोग वो हैं जिन्होंने बूस्टर डोज भी लगवा ली है। कुल वैक्सीसनेशन में 30 फीसदी ऑनलाइन और 70 प्रतिशत ऑन द स्पॉट पंजीयन कराने पर हो रहा है।

खबरें और भी हैं...