वैक्सीनेशन के लिए किशोरों में दिख रहा उत्साह:मेरठ में आज आज 46 बूथों पर लग रहा 15 से 18 वर्ष वालों को टीका

मेरठ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ में वैक्सीनेशन कराने सेंटर्स पर पहुंच रहे किशोर - Dainik Bhaskar
मेरठ में वैक्सीनेशन कराने सेंटर्स पर पहुंच रहे किशोर

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने का उत्साह किशोरों में खासा नजर आ रहा है। मेरठ में आज सोमवार से 46 बूथों पर किशोरों का टीकाकरण किया जा रहा है। यहां किशोर अपने मम्मी-पापा के साथ वैक्सीनेशन कराने आ रहे हैं।

वैक्सीनेशन शिविर में वैक्सीन लगवाते किशोर
वैक्सीनेशन शिविर में वैक्सीन लगवाते किशोर

वहीं दोस्तों के साथ भी किशोर टीकाकरण के लिए पहुंचे रहे हैं। मेरठ में पुलिस लाइन के स्वास्थ्य केंद्र पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ किया। उधर कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने भी क्षेत्र के सरकारी अस्पताल में जाकर किशोरों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया है।

सीएचसी, पीएचसी और सरकारी अस्पतालों में वैक्सीनेशन

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने पुलिस लाइन स्वास्थ्य केंद्र में किया वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारंभ
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने पुलिस लाइन स्वास्थ्य केंद्र में किया वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारंभ

15 से 18 साल उम्र वालों को सभी सरकारी केंद्रों पर टीका लगाया जा रहा है। आज पहले दिन 11800 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 46 बूथ तय किए गए हैं। इनमें मेडिकल कॉलेज, जिला व महिला अस्पताल अलावा सीएचसी, पीएचसी और अर्बन हेल्थ सेंटर शामिल हैं। सोमवार को 18 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए टीका लगाया जाएगा। इनके लिए 192 बूथ बनाए गए हैं, जिन पर 23770 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। जिले में अब तक करीब 22 लाख लोग कोरोना से बचाव की पहली डोज लगवा चुके हैं।

स्कूलों में चलेगा जागरुकता अभियान
किशोरों का टीकाकरण आज से प्रारंभ हो चुका है। मेरठ का स्वास्थ्य विभाग स्कूलों की मदद से वैक्सीनेशन कैंपेन चलाएगा। शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग मिलकर बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेगा। साथ ही स्कूल वाइज वैक्सीनेशन कैम्प भी लगेंगे। ताकि जल्द समय में अधिकांश किशोरों का वैक्सीनेशन हो जाए। इसके लिए स्कूलों और कॉलेजों से किशोर छात्रों की लिस्ट भी मांगी जा रही है।

खबरें और भी हैं...