पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में वैक्सीनेशन का अभियान:17 क्लस्टर, 66 बूथों में वैक्सीनेशन; आज भी नजदीकी बूथ पर जाकर लगवा सकते हैं कोरोना से बचाव का टीका

मेरठ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज शुक्रवार को 17 क्लस्टर और 66 रुटीन बूथों पर कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई जाएगी। अभी भी समय है जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं कराया है, वो आज अपने निकटतम बूथ या क्लस्टर पर जाकर लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, जिले में क्लस्टर वैक्सीनेशन के जो अभियान कैंसिंल किए गए थे, उन्हें रुटीन कर लिया गया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रवीण गौतम ने बताया पीछे से वैक्सीन के डोज कम मिलने के कारण कलस्टर अभियान को रोक दिया था। जिसके कारण लोगों को टीकाकरण करने के लिये परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लोगों की भावना को ध्यान में रखते हुए विभाग की ओर से शासन से टीकाकरण की डोज की मांग की थी।

शुक्रवार को 17 क्लस्टर पर 11900 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। रुटीन 66 बूथों पर 16430 लोगो को वैक्सीन लगेगी। कुल 28330 लोगों का कल वैक्सीनेशन होगा। मेरठ में अब तक 8, 75,000 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। अभी आधी जनसंख्या ऐसी है जिसका वैक्सीनेशन होना बाकी है।

अभी भी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में धीमा वैक्सीनेशन
स्वास्थ्य विभाग के अभियानों और जागरुक करने के बाद भी मेरठ में अभी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों, मलिन बस्तियों व निर्धन श्रेणी के लोगों के बीच वैक्सीनेशन अभियान धीमा है। यहां अभी भी लोग वैक्सीन लगवाने से घबरा रहे हैं। मन में भ्रांतियां हैं। वैक्सीन की किल्लत भी जुलाई अंत तक 15 लाख लोगों को वैक्सीनेशन कराने में मुश्किल पैदा कर रही है।

मेरठ मंडल में वैक्सीनेशन की स्थिति
जिला पिछली रैंकिंग वर्तमान रैंकिंग
बुलंदशहर 25 16
गौतमबुद्धनगर 1 1
मेरठ 2 2
गाजियाबाद 5 4
बागपत 7 8
हापुड़ 60 57

खबरें और भी हैं...