पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेस्ट UP में BJP का विरोध:मुजफ्फरनगर में झड़प के दौरान कई किसान घायल, तेरहवीं में गए थे मंत्री संजीव बालियान; जयंत चौधरी ने कसा तंज

मुजफ्फरनगर5 दिन पहले
मारपीट की घटना के बाद ग्रामीणों ने भाजपा नेता-मंत्री के खिलाफ पंचायत की। 26 फरवरी को फिर से पंचायत का ऐलान किया गया है।
  • शाहपुर थाना क्षेत्र के सोरम गांव का मामला
  • ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव, पंचायत में उमड़े रालोद के नेता

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में सोमवार को भाजपा कार्यकर्ता और किसानों के बीच झड़प हो गई है। दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के वक्त केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव बालियान भी मौजूद थे। राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने इस घटना की तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने कहा कि कई किसानों को चोट आई है। सरकार किसानों की पक्ष की बात न करे लेकिन उनकी इज्जत तो करे।

बालियान समर्थकों पर मारपीट का आरोप

मुजफ्फरनगर के शोरम गांव में भाजपा के मंत्री संजीव बालियान के समर्थकों और ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट हुई। मामला उस वक्त का है, जब बालियान का काफिला एक तेरहवीं कार्यक्रम में पहुंचा था। तभी जय जवान-जय किसान और भाजपा विरोधी नारे लगने लगे। जानकारी के मुताबिक, दोनों ओर से हुई पत्थरबाजी और मारपीट में दर्जनों लोग घायल हो गए।

ग्रामीणों का आरोप है कि भाजपा सांसद के साथ आए युवकों ने लाठी-डंडों से गांव के युवकों को मारा। जब जान बचाकर युवक एक घर में घुसे, तो उन्होंने घर का गेट तोड़ दिया और घर में मौजूद महिलाओं के साथ अभद्रता की।

मारपीट की घटना के बाद थाने का घेराव करने पहुंचे ग्रामीण।
मारपीट की घटना के बाद थाने का घेराव करने पहुंचे ग्रामीण।

ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया

इसके बाद गांव में ऐतिहासिक चौपाल पर पंचायत लगाई गई। इस दौरान लोगों ने घटना के खिलाफ विरोध दर्ज कराया। पंचायत के बाद ग्रामीण शाहपुर थाने पहुंचे। उन्होंने बालियान और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव भी किया। मौके पर RLD के समर्थक और सैकड़ों ग्रामीण मौजूद हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें