पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुलंदशहर रेप पीड़िता की मौत:सुलह न करने पर घर में घुसकर नाबालिग को जिंदा जला दिया गया था, दिल्ली में दम तोड़ा

बुलंदशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुलंदशहर में 24 घंटे के भीतर रेप पीड़िताओं की मौत का ये दूसरा मामला है। सोमवार को अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र में एक गैंगरेप पीड़ित ने फांसी लगाई थी। - Dainik Bhaskar
बुलंदशहर में 24 घंटे के भीतर रेप पीड़िताओं की मौत का ये दूसरा मामला है। सोमवार को अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र में एक गैंगरेप पीड़ित ने फांसी लगाई थी।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि यहां रेप मामले में सुलह करने से इनकार करने पर एक नाबालिग लड़की को जिंदा जला दिया गया। यह पूरा मामला जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाली 14 साल की दुष्कर्म पीड़ित मंगलवार सुबह अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस गई।

परिजनों का आरोप है कि दुष्कर्म करने वाले युवक का चाचा उन पर समझौते के लिए दबाव बना रहा था। मना करने पर चाचा सुबह अपनी पत्नी के साथ घर आया और लड़की को आग लगा दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। लड़की को जिला अस्पताल से दिल्ली रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

15 अगस्त को दर्ज कराया था केस, आरोपित अभी जेल में
पीड़ित ने 15 अगस्त 2020 को दुष्कर्म मामले में आरोपी युवक को नामजद करते हुए केस दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि वह 14 अगस्त की शाम गांव के बाहर अमरूद के बाग में गई थी। जहां से वह लापता हुई थी। अगली सुबह यानी 15 अगस्त को एक गन्ने के खेत में बेहोशी की हालत में मिली थी। इस प्रकरण में पुलिस ने आरोपी हरिचंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। फिलहाल आरोपी जेल में ही बंद है।

आरोप है कि घटना के बाद से ही आरोपी के परिजन पीड़ित परिवार को समझौते के लिए दबाव बना रहा था। मंगलवार सुबह परिजनों ने किशोरी को आग की लपटों से घिरा हुआ पाया। परिजन ने आग पर काबू बुझाकर उसे जिला अस्पताल में भर्ता कराया। जहां उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया था।

चाचा-चाची समेत सात पर FIR, दो गिरफ्तार, दो दरोगा लाइन हाजिर
इस प्रकरण में जहांगीराबाद पुलिस ने आरोपी चाचा-चाची समेत सात आरोपियों पर IPC की धारा 1147, 506, 452, 307 और SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज की है। वहीं, आरोपी बनवारी और बीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, एसएसपी ने अनूपशहर इंस्पेक्टर सुभाष सिंह और थाना जहांगीराबाद इंस्पेक्टर विवेक शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया है।

पुलिस का कहना लड़की ने खुदकुशी की
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अपनी शिकायत वापस लेने के लिए दबाव डालने के बाद एक बलात्कार पीड़ित ने कथित रूप से आत्मदाह का प्रयास किया, जिसकी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। इस प्रकरण में कार्रवाई जारी है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

24 घंटे के भीतर दूसरी रेप पीड़िता की थमी सांस
बुलंदशहर में 24 घंटे के भीतर रेप पीड़ित की मौत का ये दूसरा मामला है। इससे पहले अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र में LLB की छात्रा ने न्याय न मिलने पर सोमवार की शाम फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। सुसाइड नोट में पुलिस पर आरोप लगाया था कि गैंगरेप के आरोपियों पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, बल्कि सबूत न मिलने का दावा कहते हुए फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser