पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मास्क नहीं पहना तो पिस्टल लेकर दौड़ाया:मुरादाबाद में पुलिस वालों ने युवक को जमकर पीटा, बचाव के लिए सामने आई बहन को भी जड़ा थप्पड़

मुरादाबाद2 दिन पहले
दरोगा के हाथ में पिस्टल दिख रही है। युवक की बहन बीच-बचाव करने आई तो दरोगा ने उससे भी मारपीट की।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में नाइट कर्फ्यू के दौरान पुलिस का नया रूप देखने को मिला। पुलिस को सोमवार रात एक युवक बिना मास्क मिला तो उसकी जमकर पिटाई कर दी। पिटाई के दौरान युवक के कपड़े तक फट गए। युवक ने पुलिस से छूटकर भागने की कोशिश की तो दरोगा पिस्टल लेकर उसके पीछे दौड़ा। पुलिस का यह रूप देख बीच बचाव करने आई युवक की बहन को भी दरोगा ने धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया। दरोगा ने महिलाओं के साथ मारपीट भी की। यह पूरी घटना CCTV में कैद हुई है। पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यह पूरा मामला थाना कटघर इलाके की है।

भागने के दौरान युवक गिर गया युवक
दरअसल रात में दस बजे के करीब सराय चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर मयंक गोयल अपने साथी पुलिसकर्मियों के साथ मास्क ना लगाने वाले लोगो की चेकिंग कर रहे थे, तभी वसीम नाम का युवक अपनी स्कूटी से बिना मास्क के आ रहा था। जब पुलिस ने मास्क नही लगाने की वजह पूछी तो इसी बात पर पुलिसकर्मियों और वसीम के बीच नोकझोक हो गई। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने वसीम की डंडों से धुनाई शुरू कर दी। वसीम को पिटता देख उसका भाई बीच बचाव के लिए आ गया। किसी तरह से पुलिस की चुंगल से वसीम ने भागने की कोशिश की तो उसके कपड़े फट गए। बचाव के लिए घर की तरफ भाग रहे वसीम के पीछे चौकी इंचार्ज मयंक ने अपनी पिस्टल निकाल ली और किसी शातिर अपराधी का पीछा करने की तरह उसके पीछे भाग खड़े हुए।

वसीम की बहन को भी चौकी इंचार्ज ने दिया धक्का
जब पुलिस वसीम को उसके घर के नीचे पीट रही थी, तो वसीम की बहन भी शाजिया भी उसको बचाने के लिए नीचे आ गई। लेकिन अपनी वर्दी के नशे में चूर पिस्टल हाथ में लिए चौकी इंचार्ज ने उसको भी धक्का दे दिया और वह जमीन पर गिर गई। पुलिसकर्मियों से हुई मारपीट के बाद वसीम जान बचाने के लिए मौके से फरार हो गया। चौकी इंचार्ज मयंक ने कटघर थाने में सूचना देकर और पुलिस बुला ली। कटघर थाना इंचार्ज गजेंद्र सिंह भी मौके पर पहुच वसीम के घर पर उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी है।

वसीम की बहन ने बताई आप बीती
वसीम की बहन शाजिया का कहना है कि मेरा भाई नमाज पढ़ने गया था, घर वापस आते समय पुलिस वालों ने उसके साथ मारपीट की। वसीम ने मास्क नही लगा रखा था। उसके बाद पिस्टल लेकर उसके पीछे भागते हुए आ रहे थे सूचना मिलने पर में वही नीचे आयी तो मुझको भी धक्का दे दिया। उसके बाद जब वह लोग घर पर आए तो वहां मुझको और मेरी मां के साथ भी मारपीट की।

युवक को पीटते पुलिसकर्मी।
युवक को पीटते पुलिसकर्मी।

SP सिटी ने किया पुलिसकर्मियों के बचाव

मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना एक बयान जारी कर पुलिस वालों का बचाव किया। उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों से अभद्रता की गई है। इस मामले में कटघर थाने में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।

सियासत भी शुरू, कांग्रेस नेता ने की निंदा

कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रत्याशी और मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने इस घटना की निंदा की है। साथ ही मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों से आगे आकर पीड़ित परिवार के साथ न्याय दिलाने की भी अपील की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें