पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छह माह पहले 'हिना' को लगी थी मेंहदी:दिल्ली में तैनात GST के असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी ने जहर खाकर दी जान; पति और सास-ससुर पर उत्पीड़न का आरोप

ग्रेटर नोएडा13 दिन पहले
  • दहेज उत्पीड़न और घरेलू कलह से परेशान महिला ने जहर खाया, अस्पताल में मौत
  • छह महीने पहले हुई थी शादी, पुलिस पति और सास-ससुर को हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले (नोएडा) में रह रहे GST विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर की 26 साल की पत्नी हिना ने बुधवार रात जहर खा लिया। हिना को अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के वक्त उनकी मौत हो गई। पुलिस की जांच में दहेज उत्पीड़न और घरेलू कलह सुसाइड की वजह सामने आई है। पुलिस ने आरोपी पति असिस्टेंट कमिश्नर, सास-ससुर को हिरासत में लेकर जांच शुरू की है। मृतका की शादी छह माह पहले हुई थी। आरोपी पति दिल्ली में तैनात है।

छह माह पहले हुई थी शादी

नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर 99 स्थित सुप्रीम टॉवर के फ्लैट नंबर 301 में रहने वाले अमन सिंगला दिल्ली में रेवन्यू सर्विस में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं। इनकी पत्नी हिना सिंगला CA की पढ़ाई कर रही थीं। बुधवार रात हिना ने जहर खा लिया। उन्हें गंभीर हालत में नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। लेकिन मौत हो गई। हिना व अमन की शादी छह माह पहले हुई थी।

मृतका हिना की मौसी मीना बंसल का कहना है कि शादी में काफी दहेज दिया गया था। लेकिन हिना का पति अमन खुश नहीं था। जिसको लेकर घर में रोज कलह होती थी और हिना के साथ मारपीट भी की जाती थी। उसे आत्महत्या के लिए उसकाया जाता था। जिसके चलते लड़की ने जहरीला पदार्थ खाकर खुद की जिंदगी को खत्म करने की ठान ली।

मृतका के परिजनों से पूछताछ करती पुलिस।
मृतका के परिजनों से पूछताछ करती पुलिस।

ADCP बोले- पति समेत तीन को हिरासत में लिया गया

परिजनों का कहना है कि हिना द्वारा अत्महत्या की कोशिश की सूचना मिलने उन्होंने मौके पर पहुंच कर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी। ADCP नोएडा रणविजय सिंह का कहना है कि अमन सिंगला और उनकी पत्नी के बीच अनबन चल रही थी। जिसके परेशान हो कर जहर खा कर खुदकुशी की। उन्होंने बताया कि अमन सिंगला व उनके माता-पिता को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें