पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:न्यूटीमा अस्पताल में 8 घंटे में 5 लोगों की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने लगाया ऑक्सीजन खत्म होने का आरोप

मेरठ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हंगामे की सूचना पर थाना मेडिकल के अलावा नौचंदी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। - Dainik Bhaskar
हंगामे की सूचना पर थाना मेडिकल के अलावा नौचंदी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में शहर के न्यूटीमा अस्पताल में पांच मरीजों की मौत होने से परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही और ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने की वजह से मरीजों की मौत होने का आरोप लगाया। परिजनों ने गुस्से में अस्पताल में तोड़फोड़ भी की। हंगामे की सूचना पर थाना मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसी तरह परिजनों को शांत कराया।

जानकारी के अनुसार, थाना मेडिकल क्षेत्र में न्यूटीमा अस्पताल है, इसमें नॉन कोविड और कोविड मरीज भर्ती है। आरोप है कि इस अस्पताल में रविवार को शाम तक पांच मरीजों की मौत हो गई। इनमें से तीन मरीज ICU में भर्ती थे। अचानक शाम को इन मरीजों की मौत होने से परिजनों का गुस्सा भड़क गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि आक्सीजन की सप्लाई रूकने और इलाज में लापरवाही की वजह से मरीजों की जान गई। मरीज के तीमारदारों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान वहां तोड़फोड़ भी की गई।

हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस

इस हंगामे की सूचना पर थाना मेडिकल के अलावा नौचंदी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। हंगामा कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से आरके पुरम निवासी अशोक गोयल (55), हापुड़ निवासी पवन वर्मा (42) और मुरादाबाद निवासी एक महिला की मौत हुई है। इसके अलावा दो अन्य मरीजों की मौत दोपहर में हुई थी।

वहीं दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधन ने मरीज के तीमारदारों के आरोपों को निराधार बताया है। प्रबंधन का कहना है कि मरीजों को बेहतर इलाज दिया जा रहा है। आक्सीजन की आपूर्ति कम जरूर है लेकिन खत्म नहीं हुई थी। CMO अखिलेश मोहन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। अस्पताल में ऑक्सीजन थी, बाधित हुई या नहीं हुई। यह जांच के बाद ही पता चलेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें