ग्लोबल इंवेस्टर समिट में चुने गए मेरठ के 5 स्टार्टअप:यूपी के 50 स्टार्टअप का लखनऊ में होगा एग्जीबिशन, 10 फरवरी से आयोजन

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
MIET के इंक्यूबेशन सेंटर फोरम के मैनेजर रिहान अहमद

उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ाने वाले प्रमुख आयोजन ग्लोबल इंवेस्टर समिट में मेरठ के 5 स्टार्टअप होंगे। मेरठ के MIET संस्थान से 5 स्टार्टअप को इस इंवेस्टर समिट में एग्जीबिट करने का अवसर मिला है। प्रदेशभर से इस आयोजन में 50 स्टार्टअप प्रदर्शित किए जा रहे हैं। इसमें 5 सीधे मेरठ से हैं।

पिचिंग का मिलेगा सीधा मौका
मेरठ के MIET के इंक्यूबेशन सेंटर फोरम के मैनेजर रिहान अहमद ने बताया कि 10 फरवरी से ग्लोबल इंवेस्टर समिट लखनऊ में हो रही है। 4 दिवसीय समिट में हमारे 5 स्टार्टअप को चुना गया है। युवा इनको वहां एग्जीबिट करेंगे। हमें उम्मीद है कि समिट से इन स्टार्टअप को पिचिंग का मौका मिलेगा।

ये 5 स्टार्टअप होंगे प्रदर्शित
पेटुक जी:
एक प्राइवेट लिमिटेड ऑनलाइन फूड डिलिवरी एप का है। जो फूड, सब्जी, फलों की डिलिवरी पर काम करता है। प्रदेश सरकार ने इसके लिए साढ़े सात लाख रुपए का फंड दिया था। इसके जरिए सप्लायर होटल, रेस्टोरेंट से खाना लेकर घरों में डिलिवर करते हैं। लोकल वेंडर से सब्जियां, फल, मीट फूड की भी सप्लाई होती है।

इंलॉजिकल इनोवेशन: इंलॉजिकल इनोवेशेन प्राइवेट लिमिटेड स्टार्टअप इसे भी उत्तर प्रदेश सरकार से साढ़े सात लाख रुपए का फंड मिला है। जो टीयर 3 शहरों के स्कूलों में आधारशिला लैब बनाने का काम करता है। प्रैक्टिकल लर्निंग का कांसेप्ट है। अब तक मेरठ के कई शहरों में आधारशिला लैब डेवलप कर चुके हैं।

राजबाला प्रकृति प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड: यह स्टार्टअप एक दिव्यांग पति, पत्नी द्वारा संचालित होता है। ये कपल गाय के गोबर से दिया, धूपबत्ती बनाकर उसे बेचते हैं। जो आय होती है उसे दिव्यांगों के उत्थान के लिए देते हैं।

ईलोटर: ये कैट टू सीएई का प्रोजेक्ट है। यह एक इलेक्ट्रानिक ट्राय साइकिल है, जो बैटरी से चलती है। इस प्रोडक्ट्स को वहां एग्जीबिट किया जाएगा।

स्पोर्ट्स वर्क: शिखर इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड अपने स्पोर्ट्स इक्वपमेंट को वहां एग्जीबिट करेंगे