पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेरठ में अधिवक्ता सुसाइड केस:नामजद आरोपी ने खेत में लगाई फांसी; परिजन ने पुलिस पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, SSP के आने पर शव सौंपा गया

मेरठ19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो मेरठ की है। पुलिस शव नीचे उतारने के लिए पहुंची तो ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा। - Dainik Bhaskar
यह फोटो मेरठ की है। पुलिस शव नीचे उतारने के लिए पहुंची तो ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा।
  • मीनाक्षीपुरम निवासी अधिवक्ता ने शनिवार को फांसी लगाकर दी थी जान
  • इस प्रकरण में संजय समेत 14 आरोपियों पर दर्ज किया गया था केस

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में गंगानगर के मीनाक्षीपुरम निवासी अधिवक्ता ओमकार तोमर के सुसाइड प्रकरण नया मोड़ सामने आया है। इस प्रकरण में नामजद संजय मोतला ने बुधवार रात अपने खेत पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह दादरी गांव का रहने वाला था। मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने शव कब्जे में नहीं लेने दिया। ग्रामीण SSP को मौके पर ही बुलाए जाने की मांग कर रहे थे। देर रात करीब ढाई बजे पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

ग्रामीण खेत में धरने पर बैठ गए

परिजनों को जब संजय मौतला के सुसाइड की जानकारी लगी तो घर में मातम पसर गया। सूचना पर दौराला पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन ग्रामीणों ने शव को पेड़ से उतारने से इंकार कर दिया। ग्रामीण मौके पर SSP को बुलाने की मांग पर अड़ गए। देर रात करीब ढाई बजे मौके पर पहुंचे SSP ने ग्रामीणों से वार्ता कर उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। SSP के आश्वासन के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों का आरोप है कि संजय ने पुलिस के उत्पीड़न से परेशान होकर सुसाइड किया है। अधिवक्ता सुसाइड प्रकरण में बिना वजह उनके और उनके परिवार के लोगों के नाम दर्ज कराए गए हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ​अधिवक्ता प्रकरण में पुलिस वकीलों के दबाव में काम कर रही है। पुलिस निर्दोष लोगों के घरों में दबिश देकर उनका उत्पीड़न कर रही है। इसी उत्पीड़न के चलते संजय ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

खेत में धरने पर बैठे ग्रामीण और जुटी पुलिस।
खेत में धरने पर बैठे ग्रामीण और जुटी पुलिस।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल अधिवक्ता ओमकार तोमर ने शनिवार को घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। इस मामले में दौराला के दादरी निवासी संजय मोतला समेत 14 पर केस दर्ज है। संजय मोतला ओमकार तोमर के बेटे लव तोमर की पत्नी स्वाती का चचेरा भाई था। वह खतौली रोडवेज डिपो में ARM का ड्राइवर था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

और पढ़ें