तेंदुए को बिल्ली की तरह पुचकारकर बोला-रुक जा:जिम कार्बेट से निकल आबादी में आया तेंदुआ, बिजनौर के 10 गांवों में घूम रहा; कभी कब्रिस्तान तो कभी पेड़ पर चढ़ जाता है...देखें VIDEO

बिजनौर3 महीने पहले

बिजनौर में 10 गांव की 20 हजार की आबादी तेंदुए से डरी हुई है। हालांकि, इसके बावजूद कुछ युवक तेंदुए से डरने की बजाए उससे सामना करने में विश्वास कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिजनौर में सामने आया है। जहां एक युवक तेंदुए से कह रहा है रुक जा..रुक जा...और उसे पुचकार भी रहा है। जबकि तेंदुआ भीगी बिल्ली बना हुआ है। बिजनौर में इस तरह के कई वीडियो सामने आए हैं।

जिम कार्बेट से जुड़े इलाकों में जंगली जानवरों का डर
बिजनौर के चांदपुर और मंडावर का इलाका जिम कॉर्बेट की अमानगढ़ रेंज से सटा हुआ है। ऐसे में इन इलाकों में बसे गांव में जंगली जानवरों का खतरा रहता है। आए दिन गांव में कभी तेंदुआ तो कभी गुलदार दिखाई देता रहता है। ऐसा ही एक वीडियो चांदपुर से सामने आया है। जहां रात के समय एक तेंदुआ चारदीवारी पर चहलकदमी कर रहा है। जबकि इलाके का ही एक युवक उससे बिल्ली की तरह कह रहा है रुक जा और उसे पुचकार भी रहा है।

कुत्ते के बच्चे को लेकर चढ़ गया पेड़ पर
गुरुवार को जंगल से सटे हुए मंडावर के एक गांव में तेंदुआ कुत्ते का बच्चा पकड़कर पेड़ पर चढ़ गया। लोगों ने हल्ला मचाया तो वह जंगल की तरफ भाग गया।

तेंदुआ कुत्ते के बच्चे को लेकर पेड़ पर चढ़ गया।
तेंदुआ कुत्ते के बच्चे को लेकर पेड़ पर चढ़ गया।

गुलदार की भी है दहशत
वहीं दयालवाला क्षेत्र के खानपुर दुल्ली निवासी सरदार साधु सिंह ने बताया कि हमारे खानपुर दुल्ली क्षेत्र में बहुत सारे गुलदार हैं। ये अक्सर गीदड़, कुत्तों, आवारा पशुओं को अपना निशाना बनाते रहते हैं। हम लोग दिन ढलते ही घरों में कैद हो जाते हैं। डर लगा रहता है। साधु सिंह ने प्रशासन से अपील की हमारे घर खुले हुए हैं। हर समय डर लगा रहता है। जंगली जानवरों से हमारी सुरक्षा की जाए।
अभी पालतू और आवारा जानवर ही मारे है। आगे बड़ा हादसा हो सकता है।

खबरें और भी हैं...