पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ अनलॉक के लिए तैयार:48 घंटे में 500 कोरोना मरीज ठीक हुए, 89 नए मिले, एक्टिव केस की संख्या 1257

मेरठ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ में जिस तरीके से कोरोना के मरीजों की संख्या घट रही है। आने वाले अगले 4 दिनों में व्यापारियों को उम्मीद जगने लगी है कि अपना मेरठ अब पुरानी रौनक पर लौटने को तैयार है। - Dainik Bhaskar
मेरठ में जिस तरीके से कोरोना के मरीजों की संख्या घट रही है। आने वाले अगले 4 दिनों में व्यापारियों को उम्मीद जगने लगी है कि अपना मेरठ अब पुरानी रौनक पर लौटने को तैयार है।
  • एक्टिव केस की संख्या आधी होते ही धीरे-धीरे अनलॉक होने लगेगा मेरठ

वेस्ट यूपी के सबसे महत्वपूर्ण शहरों में एक मेरठ अब अनलॉक के लिए तैयार हो रहा है। कोरोना संक्रमण की महामारी में अप्रैल और मई माह में जहां मेरठ में सबसे ज्यादा कोविड के मरीज मिले। वहीं अब हालात सुधर रहे हैं। बीते 48 घंटे में यहाां 500 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। जबकि इस दौरान सिर्फ 89 नए मरीज सामने आए हैं। शहर के तमाम बड़े संगठनों के व्यापारी, कारोबारी अपनी दुकान और प्रतिष्ठानों को खोलने को लेकर अब डीएम व कमिश्नर से लगातार मांग कर रहे हैं। अधिकारी शासन की गाइडलाइन का हवाला दे रहे हैं कि 600 से अधिक एक्टिव केस हैं। लेकिन अब मेरठ में जिस तरीके से कोरोना के मरीजों की संख्या घट रही है। आने वाले अगले 4 दिनों में व्यापारियों को उम्मीद जगने लगी है कि अपना मेरठ अब पुरानी रौनक पर लौटने को तैयार है। उनका तर्क है कि अनलॉक होने पर शासन की कोरोना को लेकर जो भी गाइड लाइन होगी उसका पालन कराया जाएगा।

व्यापारी लगातार बना रहे दबाव

मेरठ शहर में व्यापारी वर्ग पहले से ही प्रशासन पर हावी रहा है। जब भी पुलिस प्रशासन कुछ भी यहां सख्ती करता है तो व्यापारी प्रशासन से टकराव में कभी पीछे नहीं हटे। ज्यादातर सत्ताधारी नेता भी शहर में व्यापारी वर्ग से जुड़े हैं। डीएम और कमिश्नर को पिछले 4 दिन से लगातार ज्ञापन देकर मेरठ व्यापार समिति, मेरठ संयुक व्यापार संघ, मेरठ व्यापार मंडल के पदाधिकारी, कारोबारी व व्यापारी लगातार शहर को खोलने की मांग कर रहे हैं। पहले ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने चेतावनी दी कि वे जल्द ही अपना काम शुरू कर देंगे ।उसके बाद मेरठ व्यापार समिति लगातार कमिश्नर से मिल रहे हैं।

मेरठ में एक्टिव केस की संख्या 1257

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अखिलेश मोहन का कहना है कि मेरठ में कोरोना संक्रमण में मरीजों की संख्या बहुत कम रह गई है। एक समय जहां जिले में एक्टिव केस 20 हजार तक पहुंच गए थे। वही अब जिले में कोरोना के एक्टिव के 1257 हैं। पिछले 48 घंटों में 15 हजार 735 लोगों का कोरोना का टेस्ट किया गया जिनमें से 89 लोग ही कोरोना पॉजिटिव मिले। पिछले दो दिनों में 500 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

खबरें और भी हैं...