पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेरठ में सबसे कम उम्र का DDC:25 साल की उम्र में सम्राट मलिक ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतकर पकड़ी सियायत की पहली सीढ़ी, दर्ज 14 मामले

मेरठ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जीत के बाद जश्न मनाते लोग। - Dainik Bhaskar
जीत के बाद जश्न मनाते लोग।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हुए पंचायत चुनाव में डीएम डिग्री कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे सम्राट मलिक ने सपा से जिला पंचायत सदस्य (DDC) का चुनाव जीता है। सम्राट महज 25 साल के हैं। वे अन्य जिला पंचायत के सभी उम्मीदवारों में सबसे कम उम्र के हैं। जिले में भाजपा 6 सीट पर सिमट गई। भाजपा से ज्यादा विपक्षी पार्टियों के सदस्य जिला पंचायत में चुनाव जीत कर आए हैं। ऐसे में अध्यक्ष पद को लेकर भी इस बार सत्ता की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

2014 में छात्रसंघ अध्यक्ष का जीता था चुनाव
मेरठ में जिला पंचायत सदस्य के इस बार 33 वार्ड हैं। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने जिला पंचायत में 6 सीटें जीती हैं। समाजवादी पार्टी के सम्राट मलिक ने 25 साल की उम्र में ही जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत लिया। सम्राट 2014 में डीएन डिग्री कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे हैं। सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार सम्राट की उम्र 10 जुलाई 1996 है। ऐसे में सम्राट सबसे कम उम्र के जिले में चुनाव जीतने वाले जिला पंचायत सदस्य बन गए।

सम्राट पर 14 आपराधिक मामले दर्ज

सपा के विरोधी पार्टी के कार्यक्रमों में कभी काले झंडे दिखाने तो कभी बखेड़ा करने के मामले में पुलिस लगातार गिरफ्तारी करती रही है। कभी घर में नजरबंद किया तो कभी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से एक दिन पहले ही हिरासत में लेकर 24-24 घंटे थाने में रखा। 14 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और 15 से अधिक बार गिरफ्तारी हो चुकी है। जिला पंचायत में रालोद ने 6, बसपा ने 9 सीटों पर जीती है। जबकि 4 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव जीते हैं। आम आदमी पार्टी से एक और एक अन्य ने चुनाव जीता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें