पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यूपी में जहरीली शराब का कारोबार:मेरठ में शराब तस्करों के साथ पुलिस की मुठभेड़, तीनों के पैर में लगी गोली, 120 लीटर अल्कोहल सहित गिरफ्तार

8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ के दौराला में पुलिस ने इस गाड़ी को घेर लिया तो कार में सवार युवक पुलिस पर फायर कर खेत में फरार होने लगे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। जिसमें तीन युवकों के पैर में गोली लगी है। - Dainik Bhaskar
मेरठ के दौराला में पुलिस ने इस गाड़ी को घेर लिया तो कार में सवार युवक पुलिस पर फायर कर खेत में फरार होने लगे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। जिसमें तीन युवकों के पैर में गोली लगी है।
  • पंंजाब के गुरुदासपुर से लाते थे नकली शराब बनाने के लिए ईएनए
  • इसी गिरोह के 7 लोगों को कल पुलिस ने किया था गिरफ्तार

पंजाब के गुरदासपुर से अल्कोहल लाकर मेरठ और आसपास के जिलों में नकली शराब का धंधा करने वाले तीन युवकों को शनिवार को दौराला पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 120 लीटर ईएनए व नकली शराब की पेटी भी बरामद की हैं। जिस सेंट्रो गाड़ी में यह तीनों शराब तस्कर जा रहे थे, उसकी पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। इससे पहले इसी गिरोह के सात लोगों को कल शुक्रवार को कंकरखेड़ा में 60 हजार लीटर ईएनए के साथ गिरफ्तार किया गया था। SSP अजय साहनी का कहना है कि इस गिरोह का नेटवर्क मेरठ सहित आसपास के जिलों में फैला हुआ है। ये मिलावटी शराब तैयार कर उन्हें ऑन डिमांड सप्लाई करते थे। नकली शराब के मामले में अभी 9 लोग और फरार बताए गए हैं।

एसएसपी अजय साहनी ने बताया की शनिवार सुबह पुलिस को सूचना दी गई कि एक सेंट्रो में कुछ संदिग्ध लोग जा रहे हैं। दौराला इंस्पेक्टर बृजेश सिंह ने संदिग्ध गाड़ी का पीछा किया। क्राइम ब्रांच की एसओजी टीम भी बदमाशों की तलाश में लग गई। मेरठ के दौराला में पुलिस ने इस गाड़ी को घेर लिया तो कार में सवार युवक पुलिस पर फायर कर खेत में फरार होने लगे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। जिसमें तीन युवकों के पैर में गोली लगी है। घायलों में बबलू उर्फ दिनेश निवासी कस्बा दौराला, अजय उर्फ जगन पुत्र ब्रजपाल सिंह गांव चिरौडी थाना दौराला विजय उर्फ कम्पोस पुत्र ब्रजपाल सिंह गांव चिरोडी थाना दौराला हैं। घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है।

एक लीटर ईएनए में 5 से 6 लीटर पानी और यूरिया मिलाकर बनाते थे शराब

मेरठ में शुक्रवार को 60000 लीटर ई एन ए जो दो टैंकरों से पंजाब के गुरुदासपुर से लाई गई थी। यदि यह न पकड़ी जाती तो मेरठ और वेस्ट यूपी के जिलों में इतनी मिलावटी शराब तस्कर सप्लाई करते कि एक लाख से ज्यादा लोगों तक यह यह पहुंचती। पुलिस का कहना है कि 1 लीटर ईएनए 5 से 6 लीटर मिलावटी शराब तैयार की जाती है। जितनी ईएनए उसकी मात्रा से 4 या 5 गुना पानी मिलाकर उसके बाद यूरिया डालकर यह गिरोह शराब बनाता था।

खबरें और भी हैं...