पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुरादाबाद में सुसाइड:नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाई, पिता का आरोप- गांव के एक लड़के की छेड़खानी से तंग आ चुकी थी बेटी

मुरादाबाद8 दिन पहले
यह फोटो मुरादाबाद की है। पुलिस की शुरुआती जांच में प्रेम प्रसंग की बात भी सामने आई है।
  • थाना सिविल लाइंस क्षेत्र का मामला, पुलिस ने कहा- तहरीर में तो ऐसा कोई आरोप नहीं
  • पुलिस की शुरुआती जांच में प्रेम-प्रसंग का भी एंगल सामने आया, अफसरों ने कहा- जांच जारी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गुरुवार को 8वीं की एक नाबालिग छात्रा ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों का आरोप है कि गांव का एक लड़का बेटी को एक साल से परेशान कर रहा था। उसी से तंग आकर बेटी ने ऐसा कदम उठाया है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अफसरों का कहना है कि जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि आत्महत्या की वजह क्या है? पुलिस की शुरुआती जांच में प्रेम प्रसंग का भी एंगल सामने आया है।

रिश्तेदारों को फंदे पर लटकी मिली लड़की

थाना सिविल लाइन क्षेत्र के चंद्रनगर में रहने वाली 15 साल की छात्रा 8वीं में पढ़ाई करती थी। गुरुवार की सुबह मां सुनीता काम करने के लिए फर्म में चली गई और पिता ऑटो चलाने चला गया। करीब 9 बजे जब मां के बहनोई घर पर आए तब उन्होंने देखा कि पायल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस बात की सूचना माता-पिता को उन्होंने फोन कर दी। घर पहुंचकर परिजनों ने बेटी को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना सिविल लाइन थाने को दी गई। अस्पताल पहुंचकर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों का आरोप- एक साल से परेशान कर रहा था लड़का

पिता का आरोप है कि मोहल्ले के छोटू नाम का लड़का पिछले एक साल से बेटी को परेशान कर रहा था। स्कूल, बाजार आते जाते वह छेड़छाड़ करता था। कभी-कभी वह घर पर भी आ जाता था। बुधवार रात को भी वह घर पर आया था। छोटू के घर पर भी कई बार शिकायत की गई थी, लेकिन वह नहीं माना। इस बात से ही परेशान होकर मेरी बेटी ने यह कदम उठाया।

माता-पिता के लिए बनाए थे दाल-चावल
आज सुबह जब परिजन सोकर उठे तो नाबालिग ने अपने माता पिता से कहा कि आज मैं आपको दाल-चावल बनाकर खिलाऊंगी। दाल-चावल बनाने के बाद माता-पिता को खाना दिया। मां के लिए खाना पैक करके भी दिया था।

आरोपों को लेकर कोई तहरीर नहीं मिली

ASP कुलदीप गुनावत ने बताया कि एक 15 साल की नाबालिग ने थाना सिविल लाइन स्थित चंदन नगर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा की आत्महत्या किन कारणों से हुई है? संभवत प्रेम प्रसंग को लेकर के यह कदम उठाया गया है। परिजनों द्वारा जो आरोप लगाया गया है, इस तरह का कोई शिकायत परिजनों द्वारा अभी प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें