• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Uttar Pradesh Panchayat Election 2021 Latest News Update । Polling Parties Leave Today; Govt Employee Broke The Covid Protocol In Shamli

UP में पंचायत चुनाव:शामली में पोलिंग पार्टियां रवाना; कोविड प्रोटोकॉल की जमकर उड़ी धज्जियां, कर्मी बोले- इतनी अव्यवस्था कभी नहीं देखी

शामली6 महीने पहले
शामली में मतदान के लिए महिलाओं की भी ड्यूटी लगाई गई है। रविवार को वे ब्लॉक मुख्यालयों पर अपने बच्चों को लेकर पहुंची। इस दौरान बच्चों के चेहरे पर मास्क नहीं था। इससे उन्हें संक्रमण का खतरा है।

उत्तर प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव-2021 के तहत सोमवार यानी 26 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान होगा। इसके तहत जिन 20 जिलों में मतदान होना है, वहां शनिवार की शाम प्रचार का शोर थम चुका है। आज रविवार को पोलिंग प्रार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो रही है। लेकिन, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। ऐसी ही तस्वीर शामली में देखने को मिली।

यहां कई मतदान कर्मी बिना मास्क के नजर आए। महिलाएं अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर पहुंची थीं। खुद को मास्क लगा रखा था, लेकिन बच्चे का चेहरा खुला रखा था। लापरवाही का आलम तब है जब कई जिलों में मतदान ड्यूटी में लगे कर्मियों की कोरोना के चलते मौत हुई तो कई का इलाज अभी भी चल रहा है। हालांकि, मतदान कर्मियों ने भीड़ लगने का ठीकरा अधिकारियों पर फोड़ा है।

12 जोन में बांटा गया जिला

जिले को 12 जोन और 100 सेक्टरों में बांटा गया है। जिनके लिए करीब साढ़े चार हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। उच्च अधिकारियों ने शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए पूरी तैयारियां कर ली है।

इतनी अव्यवस्था कभी नहीं देखी

शामली में रविवार को 5 जगहों से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के दौरान कोविड-19 के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं तो वहीं ना तो अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और ना ही कुछ लोगों ने मुंह पर मास्क लगाया। सहारनपुर से आई एक टीचर का कहना है कि आज तक इतनी अव्यवस्था हम लोगों ने कभी नहीं देखी थी। 2004 से चुनाव ड्यूटी करते आ रहे हैं। लोगों की जान को खतरा है। चुनाव के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ेगी।

4500 पुलिसकर्मी तैनात हुए

अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह का कहना है कि पंचायती चुनाव को लेकर आज जनपद के 5 जगहों से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई हैं। करीब 4500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के लिए रेड कार्ड जारी किया गया है। किसी भी कीमत पर चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने अपील की कि चुनाव में मतदान करने के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मुंह पर मास्क, हाथों में ग्लव्स और सैनाटाइजर का प्रयोग करें, जिससे संक्रमण ना फैले।

खबरें और भी हैं...