पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 मौतों के बाद भी नहीं चेता प्रशासन:बुलंदशहर में बाइक से शराब की हो रही होम डिलीवरी, मामला बढ़ा तो 25 पौव्वे के साथ 1 गिरफ्तार

बुलंदशहर4 महीने पहले
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
  • शिकारपुर थाना क्षेत्र में बाइक से इलाके में बेच रहा था शराब
  • शराब के दाम को लेकर हो रही थी बहस, वीडियो आने पर हरकत में आई पुलिस

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में चार दिन पहले अवैध शराब के सेवन से 6 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद भी पुलिस प्रशासन संजीदा नहीं दिख रहा है। शराब माफिया सरेआम अवैध शराब की बिक्री की मुंह चिढ़ा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शिकारपुर में सामने आया है। बाइक पर शराब बेचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को ढूंढ निकालकर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से शराब के 25 पौव्वे और बाइक भी पुलिस ने बरामद की है।

ठेके से लाकर शिकारपुर में बेच रहा था शराब
गिरफ्तार आरोपी का नाम आकाश चौहान की है। आकाश चौहान रविवार की रात शिकारपुर नगर में खुलेआम बाइक पर शराब के पौव्वे बेच रहा था। विकास वीडियो में शराब का एक पौव्वा 100 रुपये में बेचता देखा जा रहा है। रेट को लेकर विकास की खरीदारों से बहस भी होती दिख रही है। पास में खड़े किसी शख्स ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी की खोजबीन शुरू की गई तो शिकारपुर पुलिस ने कुछ ही घंटे में आरोपी की गिरफ्तार कर लिया। यह शराब विकास एक ठेके से लाया था और क्षेत्र में ओवर रेटिंग कर बेच रहा था।

6 मौतों के बाद आबकारी व पुलिस कर्मियों पर गिरी थी गाज

बीते गुरुवार की शाम सिकंदराबाद थाना क्षेत्र के जीत गढ़ी गांव में अवैध शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 18 से अधिक लोग बीमार हुए थे। इस मामले के मुख्य आरोपी कुलदीप को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। वह शराब माफिया है।

बुलंदशहर के SP संतोष कुमार ने लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। वहीं, सरकार ने जॉइंट एक्साइज कमिश्नर राजेश मणि त्रिपाठी और डिप्टी एक्साइज कमिश्नर सुरेश चंद्र पटेल को हटाया। दोनों अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार त्रिपाठी भी हटाए गए। आबकारी इंस्पेक्टर प्रभात वर्धन, सिपाही रामबाबू , सिपाही श्रीकांत सॉन्ग और सलीम अहमद को सस्पेंड किया गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें