पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Vimla Batham, Chairperson Of The UP Women's Commission, Who Came On A Tour In Meerut, Said Meena Kumari's Statement Was Absolutely Wrong

मोबाइल बिन कैसे चलेगा काम, बोली महिला आयोग अध्यक्ष:UP महिला आयोग ने मीना कुमारी का बयान से बनाई दूरी; कहा- महिलाओं की समस्याओं पर ध्यान दें अधिकारी

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने आयोग की सदस्य मीना कुमारी के मोबाइल रखने वाले बयान को गलत बताया है। शुक्रवार को मेरठ दौरे के दौरान उन्होंने वार्ता में कहा कि ऐसे बयानों का मैं खंडन करती हूं। बिना मोबाइल के जीवन मुश्किल है। उन्होंने आयोग को बताया कि हमारे पास मोबाइल से छेड़छाड़ संबंधी शिकायतें काफी आ रही थीं इसलिए ऐसा कहा था। यह कहना गलत है।

दौरे के लिए उन्होंने मेरठ के दौराला सीएचसी, तारापुरी पीएचसी को देखा। बाद में डफरिन महिला अस्पताल गईं। मेरठ के महिला जिला अस्पताल डफरिन में महिलाओं के टीकाकरण के लिए पिंक बूथ न देखें पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पिंक बूथ की सुविधा शासन ने खासतौर पर महिलाओं के टीकाकरण के लिए शुरू कराई थी। गुलाबी बूथ देखकर महिलाएं आकर्षित होंगी और टीकाकरण कराने आएंगी। यहां आप लोगों ने पिंक बूथ क्यों नहीं बनाया।

महिलाओं के लिए पिंक बूथ की सुविधा

अस्पताल प्रभारी ने कहा, मेडिकल अस्पताल में पिंक बूथ बना है। इस पर अध्यक्ष बोली पिंक बूथ महिला अस्पताल के बजाय मेडिकल अस्पताल में बनाया गया है। यहां सामान्य कमरे में टीकाकरण हो रहा है। महिलाओं के अस्पताल में पिंक बूथ नहीं बनेगा तो कहां बनेगा। सर्किट हाउस में उन्ळोंने महिलाओं से परेशानी सुनी और डीपीओ को निर्देश दिया कि हर शिकायत का जल्द समाधान होना चाहिए।