पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में वीएम सिंह का यूपी सरकार को अल्टीमेटम:12 जुलाई तक गन्ने का बकाया भुगतान न मिला तो विधानसभा घेरेंगे किसान, 15 जुलाई को करेंगे कूच

मेरठ24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते सरदार वीएम सिंह की फोटो। - Dainik Bhaskar
मेरठ में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते सरदार वीएम सिंह की फोटो।

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार वीएम सिंह ने योगी सरकार को अल्टीमेटम दिया है। वीएम सिंह ने कहा है कि 12 जुलाई तक सरकार ने किसानों को गन्ना और बकाया ब्याज भुगतान नहीं किया तो 15 जुलाई को किसान यूपी विधानसभा का घेराव करेंगे। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ये बातें बुधवार को मेरठ में अयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

पीएम मोदी को वादा निभाना होगा

उन्होंने कहा कि इस बार किसान वोट की चोट से गन्ना बकाया और ब्याज का भुगतान लेगा। साढ़े चार साल पहले पीएम मोदी ने कहा था कि मेरी सरकार आएगी तो 14 दिन में गन्ने का पेमेंट दिलाऊंगा, बकाया पर ब्याज दिलाऊंगा लेकिन वो आज तक नहीं मिला। आज चुनाव सामने है, भाजपा को चुनाव जीतना है तो पीएम मोदी को वादा निभाना होगा। हर किसान को उसका ब्याज देना होगा। उन्होंने योगी सरकार से किसानों के लिए 20 हजार करोड़ रुपए देने की भी मांग की।

मेरी बात झूठी साबित करने वाले को 5 करोड़ का इनाम दूंगा

वीएम सिंह ने कहा सरकार में ताकत नहीं कि गन्ना किसान के साथ खिलवाड़ कर ले। मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि एक लाख करोड़ का फायदा प्रदेश सरकार को गन्ना किसानों से हुआ है। कोई कह दे किसान से ये फायदा नहीं मिला तो उसे मैं पांच करोड़ का इनाम दूंगा।

पानी की बोतल दूध से महंगी है
सरदार वीएम सिंह ने कहा कि देहात में 80 फीसद लोग दूध पर निर्भर है, पानी की बोतल दूध से महंगी है इसलिए दूध पर भी एमएसपी हो। हमसे पीएम मोदी ने कहा एमएसपी थी हमेशा रहेगी। जिस दिन खरीद का कानून बन जाएगा किसान खड़ा हो जाएगा।

मोदी जी ने चीनी मिल मालिकों के लिए एमएसपी कर दी। चीनी 26 से 35 हो गई। मिनिमम सपोर्ट प्राइज के बदले मिनिमम प्राइज कर दिया, देश के अंदर चीनी 33 रुपए से कम नहीं बिकेगी। ऐसे तो किसान को हर फसल पर मिनिमम सपोर्ट प्राइज मिलना चाहिए।

खबरें और भी हैं...