नाबालिग से निकाह की चाहत में दिया तीन तलाक:पत्नी बोलीं- मुझे रातभर बंधक बनाकर प्रताड़ित करता है, युवक बोला- गर्लफ्रेंड से करना था दूसरा निकाह

मेरठएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस तीन तलाक देने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस तीन तलाक देने वाले को गिरफ्तार कर लिया है।

मेरठ पुलिस ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकालने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक ने पुलिस को पूछताछ में बताया की मेरी दोस्ती 17 साल की लड़की से थी। पत्नी को इसलिए तीन तलाक देकर घर से निकाला था, जिससे लड़की से दूसरा निकाह कर सकूं। वहीं पहली पत्नी ने पुलिस को बताया की मेरे साथ जितना शारीरिक उत्पीड़न हुआ, कम से कम मुझे इंसाफ तो मिला।

यह है पूरा मामला

लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन कालोनी निवासी 26 साल की महिला का निकाह 4 साल पहले लालकुर्ती क्षेत्र निवासी तसलीम से हुआ था। महिला का आरोप है की पति आए दिन मारपीट करता था। दहेज में पांच लाख रुपये की मांग करता। विरोध करने पर बंधक बनाकर बेरहमी से पीटता। पीड़िता विरोध करती तो जान से मारने की धमकी देता।

पीड़िता ने बताया की पति ने 27 अगस्त को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। विरोध करने पर हत्या की धमकी दी। 29 अगस्त 2021 को महिला ने लिसाड़ीगेट थाने में महिला के पति तसलीम के खिलाफ मारपीट, दहेज उत्पीड़न व ¾ मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

युवक बोला- पत्नी अच्छी नहीं इसलिए तलाक दिया

लिसाड़ीगेट पुलिस ने पत्नी को तीन तलाक देने तसलीम को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया। युवक से पूछताछ की तो युवक ने बताया की मेरे लालकुर्ती के घोसी मोहल्ला निवासी 17 साल की लड़की से दोस्ती है। इस लड़की से दूसरा निकाह करना चाहता था। लड़की ने कहा था की पहले अपनी पत्नी को तलाक देना, उसके बाद मैं निकाह कर लूंगी। आरोपी तसलीम ने बताया की दूसरा निकाह करने की चाहत में पहली पत्नी को 3 तलाक दिया था। युवक ने बताया की पत्नी अच्छी नहीं है, इसलिए दूसरा निकाह करने के लिए तीन तलाक दिया।

महिला बोलीं- मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी

पीड़िता लगातार लिसाड़ीगेट पुलिस से अपने पति की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया की पति कभी दहेज मांगता तो कभी बंधक बनाकर शारीरिक शोषण करता। रात में बेरहमी से मारपीट करता था। ससुराल के लोगों से कहा लेकिन वह भी घर से निकालने की धमकी देते। महिला ने बताया की युवक ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी, पुलिस ने गिरफ्तार किया तो लगा की मुझे कुछ इंसाफ मिला है।

इंस्पेक्टर लिसाड़ीगेट उत्तम सिंह राठौर ने बताया की पत्नी को तीन तलाक देने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवक ने बताया की मैंने तीन तलाक देकर पत्नी को घर से निकाल दिया था। पूरे साक्ष्य के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

खबरें और भी हैं...