पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ के हस्तिनापुर में युवक ने जहर खाकर दी जान:NIA ने हथियार सप्लाई मामले में कई दिन पहले हिरासत में लेकर की थी पूछताछ

मेरठ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एनआईए की टीम ने मेरठ के हस्तिनापुर में डेरा डालकर परमजीत के घर की जांच और पूछताछ की थी। - Dainik Bhaskar
एनआईए की टीम ने मेरठ के हस्तिनापुर में डेरा डालकर परमजीत के घर की जांच और पूछताछ की थी।

मेरठ के हस्तिनापुर में परमजीत ने अपने घर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। परमजीत का नाम हथियार सप्लाई करने के मामले में सामने आया था। जिसके बाद से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) उसे हिरासत में लेकर बार-बार पूछताछ कर रही थी। इससे तंग आकर परमजीत ने इस तरह का कदम उठा लिया।

11 जुलाई को एनआईए ने हिरासत में लिया था
हस्तिनापुर क्षेत्र के गांव दूधली निवासी परमजीत उर्फ मंगल सिंह (36) को 11 जुलाई 2021 को एनआईए की टीम ने हिरासत में लिया था। जहां एनआईए की टीम कई घंटे तक हस्तिनापुर और दूधली गांव में छानबीन करने में जुटी रही। उसके साथ एनआईए परमजीत को हिरासत में लेकर चली गई। बाद में एनआईए ने 12 जुलाई की देर शाम परमजीत को पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। 14 जुलाई 2021 को एनआईए ने उसे फिर बुलाया और उससे पूछताछ की। एनआईए द्वारा की गई पूछताछ के बाद एनआईए ने दोबारा से परमजीत को छोड़ दिया था।

डॉक्टरों ने मृत घोषित किया
परमजीत मेरठ के हस्तिनापुर क्षेत्र के खादर के दूधली गांव का रहने वाला था। एनआईए उससे लगातार पूछताछ कर रही थी। इसी से परेशान होकर परमजीत ने जहर मंगलवार को देर रात में जहर खाकर आत्महत्या कर ली। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हथियार सप्लायर गगनदीप के बयान पर हुई थी पूछताछ
मुजफ्फरनगर के रहने वाले गगनदीप ने एनआईए को बयान दिया था कि पंजाब में खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई किए गए थे। गगनदीप से जब एनआईए ने पूछताछ की तो उसने मेरठ के परमजीत का नाम भी एनआईए को बताया था। जिसके बाद एनआईए की टीम ने मेरठ के हस्तिनापुर में डेरा डालकर परमजीत के घर की जांच पड़ताल की और उससे पूछताछ की थी।

पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट होगा मौत का कारण
इस मामले में सीओ मवाना उदय प्रताप का कहना है कि परमजीत की मौत की सूचना पुलिस को मिली है। इस संबंध में परिजन अभी कुछ भी नहीं बता रहे हैं। पुलिस शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया कर रही है। प्रथम दृष्टा पता चला है कि युवक ने जहरीला पदार्थ खाया है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

खबरें और भी हैं...