चुनार में सीडीओ ने विकास कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण:निर्माण कार्य की धीमी गति को देखकर भड़की, जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

चुनार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर के चुनार में मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी वीएस ने मंगलवार को विकास खंड जमालपुर के गांवों में संचालित कई परियोजनाओं के निर्माण कार्य की धीमी गति को देखकर मातहत अधिकारियों पर भड़क गई। सभी परियोजनाओं के कार्य को एक सप्ताह में पुरा कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। चेतावनी देते हुए कहा कि समय से कार्य पुरा नहीं होने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

आदर्श तालाब का निर्माण कार्य में पांच साल बाद भी अधूरा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के पैतृक गांव ओडी का आदर्श तालाब निर्माण में पांच साल बितने के बाद भी अधूरा है। बताया जाता है कि स्वतंत्र देव सिंह जब योगी सरकार वन में परिवहन मंत्री बनाए गए थे, तो ओडी गांव को गोंद लिया था। गांव का अति प्राचीन तालाब का सुन्दरीकरण उनकी महत्वाकांक्षी योजना में शामिल हैं। जिसका सौंदर्यीकरण के कार्य का निरीक्षण मुख्य विकास अधिकारी ने किया।

काम पूरा नहीं होने पर एफआईआर की चेतावनी
तालाब निरीक्षण के दौरान कार्य का स्टीमेट न दिखा पाने पर पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई और एई पर खासे नाराज दिखाई दी। विभाग के एक्सियन के मौके पर उपस्थित नहीं रहने पर गहरी नाराजगी जताई। कार्य की धीमी प्रगति पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए 15 दिनों के अंदर तालाब के तली और किनारे के डौले का काम पूरा करने को निर्देशित किया। कहा कि बरसात शुरू होने से पहले काम पूरा नहीं होने पर एफआईआर दर्ज कराने तक की चेतावनी दे दी।

सीडीओ ने किया निरीक्षण
सीडीओ ने किया निरीक्षण

उन्होंने कहा कि मजदूरों की संख्या बढाकर कार्य को पूरा किया जाए। खण्ड विकास अधिकारी जमालपुर को रोजाना निगरानी करने को निर्देशित किया और ग्राम सचिव को मजदूर न बढ़ाने पर सूचित करने को निर्देशित किया। लगे हाथ सीडीओ ने जयपट्टी कलां गांव में अमृत सरोवर तालाब के तहत चयनित तालाब पर ब्लाक प्रमुख मंजू सिंह के साथ नारियल फोड़कर एवं फावड़ा चलाकर कार्य का शुभारंभ किया।