चुनार में खराब सड़क से लोग परेशान:ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर मरम्मत के लिए उठाई आवाज

चुनार16 दिन पहले

चुनार तहसील क्षेत्र के अंतर्गत वाराणसी से शक्तिनगर मार्ग पर ग्राम चित्त विश्राम तिराहे से अहरौरा बस स्टैंड तक जाने वाला मार्ग खस्ताहाल है। आने-जाने वाले राहगीरों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। रास्ता खराब होने की वजह कई लोग गिरकर चोटिल हो जा रहे हैं।

ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध जताया। आरोप लगाया कि इस सड़क का निर्माण बार-बार कराया जाता है लेकिन सड़क की गुणवत्ता बेहतर न होने के कारण खराब हो जा रही है। वहीं ओवरलोड गाड़ियां भी जिम्मेदार हैं।

वर्तमान में सड़क पत्थर के पिचिंग से बनाई गई है लेकिन जगह-जगह पिचिंग उखड़ जाने से दुर्घटनाएं हो रही हैं। पिचिंग होने से सड़कों पर गड्ढे काफी बड़े हैं और यदि सड़कों पर कभी कभार गड्ढे में पानी भर जाता है तो अपना वाहन या साइकिल लेकर गड्ढे में गिर जाते हैं।

अचानक से तेज रफ्तार गाड़ियां भी अनियंत्रित होकर गड्ढे में घुस जाती हैं, वाहन चालक या वाहन सवार को काफी गंभीर चोटें आ जाती है, इसी क्रम में सड़क से उड़ने वाली धूल के गुबार से आसपास के लोग परेशान हैं। चित्र विश्राम से अहरौरा बाजार तक तीन स्कूल, विद्युत सब स्टेशन व पशु चिकित्सालय सहित कई दुकानें हैं। धूल गर्दे से लोग सांस, दमा जैसी बीमारी के शिकार हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...