लालगंज में पाइप बिछाने के बाद खुदी छोड़ दी सड़क:कई महीने बीतने के बाद भी नहीं कराई मरम्मत, मिट्‌टी भरवाकर की खानापूर्ति

लालगंज (मिर्जापुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लालगंज में डोर टू डोर पेयजल योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क खोदी गई थी। लेकिन कार्यदाई संस्था ने पाइप डालने के कई महीने बीत जाने के बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं करवाई। अब गांवों में उखड़ी पड़ी सीसी रोड हादसे का सबब बनी हुई है। आए दिन लोग गिरकर चोटिल हाे रहे हैं। ग्रामीणों ने सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग की है।

एक व्यक्ति की गई जान, फिर भी किसी को फ्रिक नहीं

मांडा रोड पर मानिकपुर गांव के पास गड्ढे में चक्का फंस जाने से जीप भी पलट चुकी है। जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उसके बाद भी उखड़ी पड़ी रोड की सुध नहीं ली गई। कार्यदायी संस्था की लापरवाही के कारण ग्राम वासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। राजकिशोर विश्वकर्मा का कहना है कि सड़कों की खुदाई करके पाइप लाइन तो बिछा दी गई, लेकिन रोड की मरम्मत नहीं कराई गई। विजय शंकर शर्मा ने कहा कि कार्यदायी संस्था की लापरवाही की वजह से लोग चोटिल हो रहे हैं। डब्बू सिंह ने कहा कि जहां-जहां पाइपलाइन का कार्य चल रहा है। उस जगह सड़क गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। बरसात में गांव वासियों को कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है।

लालगंज क्षेत्र के लोगों ने रोड की मरम्मत किए जाने की मांग उठाई है
लालगंज क्षेत्र के लोगों ने रोड की मरम्मत किए जाने की मांग उठाई है

एडीएम बोले- कार्यदायी संस्था सड़क कराएगी दुरुस्त

प्रदीप उपाध्याय ने कहा कि कार्यदायी संस्था ने सड़कों की खुदाई का काम पूरा होने के बाद उसे मिट्टी से भरवाकर खानापूर्ति कर ली। ग्राम वासियों ने अब सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है कि आखिर अब इस सड़क की मरम्मत ग्राम सभा करवाएगी या कार्यदायी संस्था। एडीएम नमामि गंगे अमरेन्द्र वर्मा का कहना है कि कार्यदायी संस्था ही सड़क की मरम्मत का काम करेगी। खंड विकास अधिकारी शिवनारायण सिंह ने बताया कि 4 से आठ महीन बीत जाने के बाद भी अभी तक सीसी रोड की मरम्मत का काम नहीं किया गया है। कार्यदायी संस्था से इस बारे में पूछा जाएगा।

पाइप लाइन बिछाने के लिए लालगंज में उखाड़ी गई सीसी रोड।
पाइप लाइन बिछाने के लिए लालगंज में उखाड़ी गई सीसी रोड।
खबरें और भी हैं...