लालगंज में बैनामा जमीन पर मकान गिराने का आरोप:समाधान दिवस में कार्रवाई के लिए दिया गया प्रार्थना पत्र

लालगंज (मिर्जापुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लालगंज थाना क्षेत्र के पतुलकी गांव में बैनामा की भूमि पर पच्चीस वर्ष पहले से बने तीन कमरा पक्का मकान को दबंगो ने शनिवार को जेसीबी लगा कर गिरा दिया। पीड़ित ने थाना समाधान दिवस पर प्रार्थना पत्र देकर मकान गिराए जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दिए गए प्रार्थना पत्र में सुक्खू बिन्द पुत्र परषोतम राजेश व दिनेश पर मकान गिराने का आरोप लगाया है। मकान गिराने की जानकारी बरौधा मिर्जापुर निवासी सन्तोष कुमार पुत्र लल्लू को मिली तो मौके पर आए। तब तक मकान पूरी तरह ध्वस्त कर जमींदोज कर दिया गया था।

तहसील समाधान दिवस में की शिकायत

पीड़ित थाने पर पहुंच कर समाधान दिवस में पार्थना पत्र देकर बताया कि वर्तमान में मिर्जापुर में निवास करता हूं। सन 1993 में पतुलकी लालगंज में जमीन का बैनामा कराकर मकान व पानी टंकी आदि बना कर ढाबा का संचालन करता था। इस समय चार वर्ष से ढाबा बन्द था।

एसडीएम ने लेखपाल को दिए मुआयने के आदेश

जिसमें तीन कमरे थे जो गाटर पटिया से बना था।जहां एक कमरे में शटर लगा था। जिसमें ढाबा का सामान बरतन आदि रखा हुआ था। शेष दो कमरे खुले थे। भुक्तभोगी ने कार्रवाई की मांग की है। उपजिलाधिकारी विजय नारायण सिंह के निर्देश पर क्षेत्रीय लेखपाल व पुलिस मौके का मुआयना किया।

जिसमें शिकायत सच पता पाया गया कि आरोपियों द्वारा वुल्डोजर लगा कर अनाधिकार जबरन पक्का मकान गिरा दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक रामनरायन का कहना है कि मकान मालिक के प्रार्थना पत्र के आधार पर कार्यवाही करते हुए आरोपी सुक्खू बिन्द को पुलिस गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...