लालगंज में भारतीय किसान यूनियन की बैठक आयोजित:किसानों की विभिन्न समस्याओं पर हुई चर्चा, पदाधिकारियों ने संगठन को मजबूत करने की अपील की

लालगंज (मिर्जापुर)12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर जिले के लालगंज तहसील क्षेत्र में रविवार को भारतीय किसान यूनियन की बैठक आयोजित हुई। इसमें संगठन को मजबूती देने के साथ ही क्षेत्रीय किसानों की समस्याओं पर चर्चा की गई। इसमें पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हलिया विकास खंड क्षेत्र के नौगवां ग्राम पंचायत के अमहा गांव स्थित श्याम दुग्ध डेयरी फार्म पर भारतीय किसान यूनियन के तत्वावधान में बैठक आयोजित की गई। बैठक में क्षेत्रीय किसानों की विभिन्न समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता गलरा ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान व किसान शिव प्रसाद तिवारी ने किया।

भारतीय किसान यूनियन से जुड़ने की अपील की

भारतीय किसान यूनियन के लालगंज तहसील अध्यक्ष वीडी सिंह ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन निरंतर किसानों की लड़ाई लड़ रहा है। क्षेत्र के किसानों को एकजुट होने की अपील करते हुए कृषि संबंधी तथा अन्य समस्याओं के समाधान हेतु भारतीय किसान यूनियन से जुड़ने की अपील किया। कहा कि शासन द्वारा जनपद में सूखे का सर्वे किया जा रहा है, जिससे खेती से वंचित रह गए किसानों को सरकार द्वारा अनुदान व लाभ दिया जाएगा।

इस मौके पर यह लोग मौजूद रहे

पूर्व प्रधान शिव प्रसाद तिवारी ने क्षेत्रीय किसानों की समस्याओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के माध्यम से क्षेत्र के किसानों की समस्या के समाधान करवाने के लिए कहा। इस दौरान भाकियू ब्लाक अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह किसान संकठा सिंह, हीरालाल मिश्र, श्रीपाल पटेल, कन्हैयालाल पटेल आदि किसान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...