मिर्जापुर में बौद्ध महोत्सव का हुआ​​​​​​​ आयोजन:अनुप्रिया पटेल ने कहा- बुद्ध के बताए गए मार्ग पर चलकर ही विश्व शांति एंव मानव कल्याण संभव

लालगंज (मिर्जापुर)25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर में रविवार को बौद्ध महोत्सव आयोजित किया गया। कार्यक्रम ​​​​​​​सम्राट अशोक वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में​​​​​​​ हलिया क्षेत्र के चक कोटार वीरपुर पहड़ी पर हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल शामिल हुईं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध के बताए गए मार्ग पर चलकर ही विश्व शांति एंव मानव कल्याण संभव है।

कहा कि गौतम बुद्ध के विचारों के चिंतन मंथन के लिए स्थाई व्यवस्था होनी चाहिए। कहा कि गौतम बुद्ध के विचारों को चिंतन मंथन कर जन-जन तक पंहुचाने के लिए प्रचार-प्रसार कराने की आवश्यकता है। गौतम बुद्ध के शांति अहिंसा व उपदेशों के लिए सम्राट अशोक वेलफेयर समिति अच्छा कार्य कर रही है।

सामुदायिक भवन का किया जा रहा है निर्माण

केंद्रीय राज्यमंत्री ने बौद्ध महोत्सव स्थल पर अपनी सांसद निधि से 32 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य कराया है। इसका कार्य लगभग पूर्ण हो गया है। इस दौरान भवन का निरीक्षण भी किया गया। जल्द ही भवन का लोकार्पण करके सम्राट अशोक वेलफेयर एसोसिएशन को सौंप दिया जाएगा। आयोजन के लिए भवन बनाकर स्थाई व्यवस्था की गई है। बौद्ध महोत्सव कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिले के पूर्व सांसद नरेंद्र कुशवाहा ने संबोधन करते हुए कहा कि सम्राट अशोक महान की जयंती पर अवकाश घोषित करने की सरकार से मांग की है।

राज्यमंत्री​​​​​​​ ने कई स्थानों पर पंहुचकर शोक संवेदना जताई

इससे पहले केंद्रीय वाणिज्य एंव उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल क्षेत्र के कई स्थानों पर पंहुचकर शोक संवेदना जताया। इसके अलावा उन्होंने कई लोगों के आवास पर पंहुचकर शिष्टाचार मुलाकात की है। इस दौरान ग्राम प्रधान कृष्णावती देवी, सूरज कुशवाहा, समिति के अध्यक्ष गौरीशंकर मौर्य, रामदयाल, भगवान दास कुशवाहा, पूर्व विधायक सूर्यभान, तुलसीदास, हरिशंकर आदि सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...