थाना समाधान दिवस में फरियादी ने किया हंगामा:फरियादी ने राजस्व निरीक्षक की भूमिका पर उठाए सवाल, एसडीएम ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आदेश

लालगंज (मिर्जापुर)13 दिन पहले

लालगंज थाना कोतवाली में शनिवार को समाधान दिवस के आयोजन में उस समय दिलचस्प मोड़ आ गया जब एक फरियादी ने राजस्व निरीक्षक की भूमिका पर सवाल खड़ा कर हंगामा कर दिया। अध्यक्षता कर रहे एसडीएम लालगंज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज करने का थाना प्रभारी को आदेश दिया।

समाधान दिवस में आये थे चार मामले

लालगंज थाना कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में वैसे तो चार मामले आए थे। जिसमें एक मामले के निस्तारण करने का दावा भी किया गया। लेकिन तीन मामले जमीन संबधित विवाद को लेकर आए थे। इसमें लालगंज थाना क्षेत्र के मिश्रपुर गांव निवासी हिन्छनारायण व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा कर दिया। बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद जमीन की पक्की पैमाइश कराई गई थी और उसमें पत्थर भी गाड़ दिया गया था, लेकिन विपक्षी पत्थर को नकारते हुए उखाड़ कर फेंक दिए। जमीन की पक्की पैमाइश एसडीएम द्वारा कराए जाने के बाद भी विपक्षी मानमर्दन करते हुए मनमानी करता रहा। पीड़ित को अपनी जमीन पर कब्जा नहीं मिल पाया।

समाधान दिवस में इसी बात को लेकर पीडित ने हंगामा कर दिया। एसडीएम ने मामले की गंभीरता को देख प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार चौरसिया को आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया है। अन्य मामलों में पुलिस व राजस्व टीम बनाकर निस्तारण का आदेश दिया।इस अवसर पर राजस्व निरीक्षक लेखपाल आदि रहे।

खबरें और भी हैं...