लालगंज में अधिवक्ताओं ने तहसीलदार को 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा:5 लाख का बीमा व मौत के बाद पेंशन देने की मांग की

लालगंज (मिर्जापुर)7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर जिले के लालगंज तहसील में विंध्य युवा अधिवक्ता समिति ने मुख्यमंत्री को नामित 6 सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम के अनुपस्थिति में नायब तहसीलदार को सौंपा। वकीलों ने एक स्वर में मांग उठाया कि अधिवक्ताओं के हित में बार काउंसिल द्वारा प्रस्तावित सभी लंबित मामलों को लागू किया जाए। तहसीलदार राम नारायण वर्मा ने ज्ञापन को जिलाधिकारी के पास भेजने का आश्वासन दिया।

विंध्य युवा अधिवक्ता समिति के अधिवक्ताओं ने सीएम योगी को नामित 6 सूत्रीय मांग पत्र नायब तहसीलदार को सौंपा। जिसमें बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश द्वारा प्रेषित पत्र के आधार पर प्रदेश के अधिवक्ताओं को मृत्युपरांत स्वजनो को 5 लाख का मुआवजा दिया जाए। अधिवक्ताओं को आयुष्मान योजना से जोड़ा जाए।

वकीलों का चेंबर बनवाने की उठाई गई मांग
उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता कल्याण निधि एवं अधिवक्ताओं के लंबित दावो का यथाशीघ्र निस्तारण कराया जाए। जिले में सभी अधिवक्ताओं के चेंबर का निर्माण कराया जाए। 50 वर्ष से अधिक आयु के सभी अधिवक्ताओं को पेंशन योजना लागू की जाए। एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए।

तहसीलदार ने डीएम को पत्र भेजने का दिया आश्वासन
पत्रक लेते हुए नायब तहसीलदार राम नारायण वर्मा ने पत्रक जिलाधिकारी के यहां भेजने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जीत नारायण दुबे एड, अनिल कुमार मौर्य ,राजेंद्र प्रसाद मौर्य, रमेश कुमार श्रीवास्तव, पप्पू सिंह, कुबेर मौर्य, हृदय नारायण यादव, कालिका सिह, चौधरी श्याम नारायण यादव ,सुनील पाल, जयप्रकाश ,संतोष कुमार मिश्रा ,आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...