मिर्जापुर में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत:दोपहर में खेत से लौटते समय गिरी बिजली, मंडलीय चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत

लालगंज (मिर्जापुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर के लालगंज थाना क्षेत्र के दिघुली गांव में शुक्रवार की दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से युवक गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन युवक को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां से चिकित्सकों ने मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया। शाम को इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई।

युवक की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सूचना पर नायब तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की।

खेत से लौट रहा था युवक

लालगंज थाना के दिघुली गांव निवासी 27 वर्षीय रमेश पाल दोपहर में खेत से वापस घर लौट रहा था। इस दौरान अचानक गरज-चमक के साथ बारिश होने लगी। इस बीच उसके ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। सूचना पर पहुंचे परिजन आनन फानन में उसे बरौंधा निजी चिकित्सक के पास लेकर गए। इसके बाद लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे।

खेती से होता है परिवार का गुजारा

स्वास्थ्य केंद्र से चिकित्सकों ने उसे मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया। परिजन युवक को लेकर वहां पहुंचे थे। इस दौरान शाम को उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। युवक को एक पुत्र और एक पुत्री हैं। युवक खेती कर परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। जानकारी पर नायब तहसीलदार रामनारायण वर्मा मौके पर पहुंच गए। एसडीएम विजय नारायण सिंह ने बताया कि मृतक को दैवीय आपदा के तहत 4 लाख रुपए का मुआवजा दिलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...