लालगंज में दिखा सात फीट लंबा मगरमच्छ:वन विभाग की टीम ने पकड़ा, अदवा बांध के जलाशय में छोड़ा गया

लालगंज (मिर्जापुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लालगंज में मंगलवार रात को बस्ती में सात फीट लंबा मगरमच्छ पहुंच गया। - Dainik Bhaskar
लालगंज में मंगलवार रात को बस्ती में सात फीट लंबा मगरमच्छ पहुंच गया।

लालगंज में मंगलवार रात को बस्ती में सात फीट लंबा मगरमच्छ पहुंच गया। जिसे देख ग्रामीणों में दहशत फैल गई। उन्होंने अपने-अपने बच्चों को घर के अंदर भेज दिया। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। वन कर्मियों ने मगरमच्छ को पकड़ कर अदवा बांध के जलाशय में छोड़ दिया।

कुत्तों के लगातार भौंकने पर पहुंचे घर के पीछे

हलिया वन रेंज के पिपरा वन चौकी के उमरिया गांव में पप्पू सिंह के घर के पीछे मंगलवार देर रात मगरमच्छ देखा गया। घर के पीछे कुत्तों के लगातार भोंकने की आवाज पर पहुंचे लकी सिंह ने मगरमच्छ को देखकर शोर मचाया। इसके बाद मौके पर परिजनों के साथ ग्रामीण भी पहुंच गए। वहां पर भीड़ जुट गई। इसके बाद लकी सिंह ने वन चौकी पर तैनात वन्यजीव रक्षक नीटू शर्मा को सूचना दी। वन्यजीव रक्षक वाचर अनिल मौर्य के साथ मौके पर पंहुचे।

लालगंज में वन विभाग की टीम मगरमच्छ काे पकड़ती हुई।
लालगंज में वन विभाग की टीम मगरमच्छ काे पकड़ती हुई।

ग्रामीणों के सहयोग से वन टीम ने पकड़ा मगरमच्छ

ग्रामीणों के सहयोग से मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़कर ट्रैक्टर ट्राॅली पर लादा। इसके बाद अदवा बैराज के जलाशय में छोड़ दिया गया। इस संबंध में वनक्षेत्राधिकारी आरएन जैसल ने बताया कि एक मगरमच्छ करीब सात फीट का था। वह उमरिया के पप्पू सिंह के घर के पीछे देखा गया था। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को सुरक्षित पकड़कर अदवा बैराज के गहरे पानी में छोड़ दिया है।

खबरें और भी हैं...