मिर्जापुर के लालगंज में अमृत सरोवर योजना का शुभारंभ:विधायक फावड़ा चलाकर बोले- सरकार पेयजल संकट को कर रही दूर

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लालगंज ब्लाक अंतर्गत लहंगपुर व रेही गांव में छानवे के विधायक राहुल प्रकाश ने अमृत सरोवर परियोजना का फीता काटकर विधि विधान से मंगलवार को शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे एक तरफ जलाशय सुंदर बनेगें वहीं पर स्थानीय मजदूरों को रोजगार भी मिलेगा। छानवे विधायक राहुल प्रकाश ने लहंगपुर तालाब को ऐतिहासिक धरोहर बताते हुए कहा की तालाब का सुंदरी करण किया जाएगा। अमृत सरोवर योजना अंतर्गत तालाबों का उद्धार इस सरकार में हो रहा है।

बीडीओ रमाकांत ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमृत सरोवर योजना अंतर्गत तालाबों का सुंदरीकरण एवं गहरीकरण करने की योजना है। लालगंज विकास खंड में कुल नौ गांवो के तालाबों का चयन अमृत सरोवर में किया गया है। इस दौरान उन्होंने राजगढ़ खंड विकास अधिकारी और देवपुरा ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों के साथ बैठकर पूजन अर्चन भी किया गया। पूजन अर्चन के बाद फीता काटकर एवं फावड़ा चलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ भी किया।

उद्घाटन के बाद ग्रामीणों के साथ मौजूद विधायक
उद्घाटन के बाद ग्रामीणों के साथ मौजूद विधायक

विधायक ने पढ़े सरकार के कसीदे

कार्यक्रम उद्घाटन के बाद विधायक ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सरकार ने अमृत सरोवर परियोजना जिन गांवों को दिया है उससे ग्रामीणों को पेयजल की कमी से छुटकारा मिलेगा साथ ही तालाब के भीटे पर हरियाली के साथ बैठने की सुविधा होगी यहां पर ग्रामीण सुबह शाम अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए व्यायाम कसरत कर सकते हैं या अपनी थकान को बैठ कर मिटा सकते हैं।

विधायक ने आगे कहा कि प्रदेश की योगी सरकार गांव के विकास के लिए तमाम योजनाएं चला रही है और उसका लाभ जनता को मिल रहा है। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. शिवजोर पाल, संतोष दुबे, कुलदीपक पटेल, ग्राम पंचायत सचिव द्वय राजाराम व मुस्ताक अहमद, चंद्र भूषण पाल, सत्येन्द्र मिश्र आदि सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...