मड़िहान में घायल मजदूर की इलाज के दौरान मौज:10 दिन पहले लकड़ी के बोटे में दबकर हुआ था घायल; तीन पर मुकदमा

मड़िहान (मिर्जापुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये मृतक छोटेलाल की फाइल फोटो है। - Dainik Bhaskar
ये मृतक छोटेलाल की फाइल फोटो है।

मड़िहान में डिपो में लकड़ी लोड करते समय घायल मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई। मजदूर का वाराणसी के अस्पताल में इलाज चल रहा था। गुस्साए परिजन कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पहुंच गए। समझाने बुझाने पर परिजन शांत हुए। मृतक की पत्नी ने निगम के वर्तमान अधिकारी-कर्मचारी व ठेकेदार के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस जांच कर रही है।

काम करते समय हुआ था हादसा
मामला मड़िहान कस्बा का है। छोटेलाल (45) वन निगम में एक दशक से बतौर मजदूरी करता था। परिजनों के मुताबिक, बीती 13 सितम्बर को ट्रक पर लकड़ी का बोटा लोड किया जा रहा था। ट्रक से लकड़ी खिसककर पीछे खड़े छोटेलाल के ऊपर गिर गया। लकड़ी के बोटे में दबकर छोटेलाल गंभीर रूप से घायल हो गया। साथी मजदूर उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए।

परिजनों ने थाने के सामने शव को रखकर हंगामा किया था।
परिजनों ने थाने के सामने शव को रखकर हंगामा किया था।

दस दिनों से चल रहा था इलाज
हालत बिगड़ने पर चिकित्सक की टीम ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। पिछले दस दिनों से मजदूर का इलाज चल रहा था। शुक्रवार की देर शाम इलाज के दौरान ही छोटेलाल की मौत हो गई। इसके बाद परिजन भड़क उठे। गुस्साए परिजन ग्रामीणों के साथ शव लेकर थाने पहुंच गए। थाने के सामने शव रखकर कार्रवाई की मांग करने लगे।

व्यक्ति की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।
व्यक्ति की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मामले को भांपते हुए पुलिस ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर समझाया। तब जाकर परिजन व ग्रामीण शांत हुए। मृतक की पत्नी शंतिया ने मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में प्रभारी इंचार्ज शैलेश कुमार राय ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...