मिर्जापुर...विंध्याचल नवरात्रि मेले में पहुंचे ADG बृजभूषण शर्मा:मेला क्षेत्र व गंगा घाटों का किया निरीक्षण, नाविकों ने क्षमता से अधिक न बैठाने को कहा

मिर्जापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विंध्याचल नवरात्रि मेले में पहुंचे ADG बृजभूषण शर्मा। - Dainik Bhaskar
विंध्याचल नवरात्रि मेले में पहुंचे ADG बृजभूषण शर्मा।

मिर्जापुर जिले में शनिवार को विंध्याचल धाम में पहुंचे एडीजी बृजभूषण शर्मा ने मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने मातहतों को निर्देश दिया कि धाम में आने वाले भक्त जिस आस्था से आते हैं, उसी आस्था से दर्शन-पूजन करके जाएं। उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न हो और न ही कोई उनका शोषण कर सके। उन्होंने गंगा नदी में नाव संचालन में भी सावधानी बरतने और समुचित व्यवस्था को बनाए रखने को कहा।

भक्तों की सुरक्षा का रखा जाए विशेष ध्यान

विंध्याचल नवरात्रि मेला में पहुंचे एडीजी बृजभूषण शर्मा ने प्रशासनिक भवन में मातहतों के साथ मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श किया। इसके बाद उन्होंने मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने के बाद मेला क्षेत्र में भ्रमण किया। मेले में भक्तों की सुरक्षा के बारे में कोई कोताही न बरतने को कहा। गंगा घाटों पर भी निरीक्षण कर नाविकों ने क्षमता से अधिक न बैठाने और स्नान के लिए बैरिकेडिंग लगाने को कहा।

पार्किंग के नाम पर यात्रियों का शोषण न हो

एडीजी बृजभूषण शर्मा ने कहा कि जिस श्रद्धा के साथ भक्तगण माता के दरबार में आते हैं, उसी श्रद्धा के साथ वह अपने घरों को लौटें। उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। महिलाओं के साथ कोई अभद्रता न हो, इसका भी विशेष ख्याल रखा जाए। मेला क्षेत्र में पार्किंग के नाम पर यात्रियों का शोषण न हो, यह भी ध्यान में रखा जाए। भक्तों की सुरक्षा और सुविधा को प्राथमिकता पर रखने और उसी प्रकार व्यवस्था देने की हिदायत उन्होंने मातहतों को दी।

खबरें और भी हैं...