मिर्जापुर में स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान:दुकानों पर मिले प्रतिबंधित पॉलिथीन बैग, टीम ने किया जब्त, जुर्माना भी वसूला

मिर्जापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्जापुर में स्वच्छता के प्र� - Dainik Bhaskar
मिर्जापुर में स्वच्छता के प्र�

मिर्जापुर जिले में प्रतिबंध के बावजूद घंटाघर बाजार में प्रतिबंधित पॉलिथीन कैरी बैग का प्रयोग करने पर आधा दर्जन दुकानदारों को आर्थिक दंड भरना पड़ा। इसके बाद चेतावनी भी मिली। अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमरेंद्र वर्मा के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई।

जनता को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

बता दें कि जिले में आजादी का ‘अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है। बुधवार को जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वच्छता मिशन और नमामि गंगे की टीम निकली थी। घंटाघर बाजार में कुछ दुकानदारों के पास प्रतिबंधित कैरी बैग मिला। इस पर दुकानदारों को चेतावनी के साथ ही आर्थिक जुर्माना लगाया गया। उनसे 1700 रुपए की वसूली की गई।

प्रतिबंधित पॉलिथीन कैरी बैग का हो रहा प्रयोग

अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमरेंद्र वर्मा के निर्देश के क्रम में घंटाघर सब्जी मंडी में साफ-सफाई रखने, डस्टबिन का प्रयोग करने और प्रतिबंधित पॉलिथीन कैरी बैग का प्रयोग न करने के लिए जागरूक किया गया। प्रतिबंधित पॉलिथीन कैरी बैग रखने वाले दुकानदारों पर जब्ती और जुर्माने की कार्रवाई की गई। टीम में जिला कार्यक्रम प्रबंधक संजय सिंह, मुख्य सफाई निरीक्षक मनोज सेठ और स्वच्छ भारत मिशन की टीम शामिल थीं।

खबरें और भी हैं...