विंध्याचल में उमड़ी भीड़, डीएम व एसपी ने सम्हाला मोर्चा:जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने दर्शनार्थियों और सेवा कार्य में लगे जवानों और सफाई कर्मियों को सराहा

मिर्जापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगा घाट पर भ्रमण के दौरान महिला दर्शनार्थियों से वार्ता कर व्यवस्था का जाना हाल - Dainik Bhaskar
गंगा घाट पर भ्रमण के दौरान महिला दर्शनार्थियों से वार्ता कर व्यवस्था का जाना हाल

विंध्याचल में नवरात्रि मेला के पहले दिन व्यवस्था की कमान खुद जिलाधिकारी दिव्या मित्तल और एसपी सन्तोष कुमार मिश्र ने सम्हाला। मेला क्षेत्र में भ्रमण कर सेवा कार्य में लगे कर्मियों के लगन को डीएम ने सराहा । गंगा घाट से लेकर पहाड़ तक मेला व्यवस्था का निरीक्षण किया।

लाउडस्पीकर से एसपी सन्तोष कुमार मिश्र ने श्रद्धालुओं को सावधानी के साथ बैरिकेटिंग के अन्दर स्नान करने की दी हिदायत
लाउडस्पीकर से एसपी सन्तोष कुमार मिश्र ने श्रद्धालुओं को सावधानी के साथ बैरिकेटिंग के अन्दर स्नान करने की दी हिदायत

एसपी ने घाटों का किया निरीक्षण

गंगा नदी के घाटों पर पानी में बैरिकेटिंग किया गया है। एसपी ने लोगों से लाउडस्पीकर के माध्यम से सतर्कता बरतने और बांस के पार न जाने की हिदायत दी। पुलिस के तैनात जवानों को सतर्क रहने और दूर दराज से आने वाले भक्तों को जानकारी देते रहने को कहा । नदी से लेकर पहाड़ तक मेला क्षेत्र को जोन और सेक्टर में बांटकर मेला को सकुशल संपन्न कराने में जिला प्रशासन लगा है ।

विंध्याचल मेला में अधिकारी नहीं सफाई कर्मी से जाना हाल, मेहनत से काम करने पर सराहा
विंध्याचल मेला में अधिकारी नहीं सफाई कर्मी से जाना हाल, मेहनत से काम करने पर सराहा

डीएम ने ईओ को किनारे कर सफाई कर्मी से जाना हाल, मेहनत को सराहा

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल द्वारा अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल एवं मेला मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह के साथ मेला क्षेत्र में भ्रमण कर साफ- सफाई व्यवस्था का जायजा लिया गया। इस दौरान अपने सेवा कार्य में जुटे सफाई कर्मी से बात कही उसकी मेहनत को सराहा। इस दौरान पास में ही खड़े नगर पालिका परिषद के ईओ से बात करना भी मुनासिब नहीं समझा। इसी प्रकार पक्का घाट नदी के किनारे से भ्रमण करते हुए श्री दुर्गा घाट, दीवान घाट तक सफाई व्यवस्था एवं स्नान करने हेतु वस्त्र बदलने का स्थान व अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया । पक्का घाट से ही अखाड़ा घाट की तरफ भी निगाह दौड़ाई गई तथा व्यवस्था के बारे में नगर मजिस्ट्रेट से जानकारी ली गई।

पुलिस के जवानों को सजग रहने का दिया मंत्र
पुलिस के जवानों को सजग रहने का दिया मंत्र

महिला दर्शनार्थियों से जाना व्यवस्था का हाल

इस दौरान जिलाधिकारी ने आए हुए श्रद्धालुओं एवं महिला श्रद्धालुओं से वार्ता कर सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की । श्रद्धालुओं द्वारा घाटों पर साफ-सफाई, महिलाओं के वस्त्र बदलने के स्थान एवं गंगा नदी में स्नान हेतु सुरक्षा के दृष्टिगत पानी में बैरीकेडिंग व्यवस्था की सराहना की गई। जिलाधिकारी के भ्रमण के दौरान जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों से सम्पर्क कर फीडबैक लिया ।

सफाई व सुरक्षा पर जोर

जिलाधिकारी ने अनवरत सफाई व अन्य व्यवस्थाओं को बनाये रखने का निर्देश दिया । कहा कि श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न होने पाए । मां के धाम में आने वालों का पूरा ध्यान रखा जाए।

खबरें और भी हैं...